कांग्रेस ने वादों-नारों से देश को छला: शिवराज

भोपाल | एजेंसी: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आजादी के बाद देश की जनता के सपने बिखरे हैं, कांग्रेस ने नारों और वादों से जनता को छला है. उसने गरीबी हटाओं के नारों ने देश के गरीबों का अपमान किया है.

टीकमगढ़ में मंगलवार को आयोजित संसदीय क्षेत्र सम्मेलन में चौहान ने कहा कि आजादी के बाद पिछले 10 वर्षो से देश में भ्रष्टतम सरकार है. इस काल में देश की जनता को भ्रष्टाचार व मंहगाई की मार झेलनी पड़ी है.


चौहान ने आगे कहा कि जनता लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को देश से विसर्जित करने के लिए संकल्प कर चुकी है. इस समय भाजपा के अनुकूल माहौल है. नरेन्द्र मोदी ने जिस तरह गुजरात में विकास और सुशासन का मॉडल पेश किया है, देश की जनता विकास और सुशासन के लिए नरेन्द्र मोदी को विकल्प मान चुकी है और देश में मोदी के समर्थन में स्पष्ट लहर दिखाई दे रही है.

चौहान ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश पिछले 10 वर्षो में कांग्रेस की सियासी खुदगर्जी और पूर्वाग्रह का शिकार बना है, उसके बावजूद भाजपा की सरकार ने राज्य में कृषि विकास दर का देश और विदेश के समक्ष नया कीर्तिमान बनाया है. मध्य प्रदेश में विकास दर बढ़ी है, प्रति व्यक्ति आय में इजाफा हुआ है.

उन्होंने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश को केन्द्र की सहायता मिलने में भी कठिनाई हो रही है, क्योंकि केन्द्र में बैठी कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार राज्य के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. प्रदेश की गरीब जनता को मिलने वाला राशन कटौती का शिकार है, इंदिरा आवास कुटीरों में भेदभाव किया जा रहा है, यहां तक कि गत् वर्ष ओलावृष्टि के लिए केन्द्र द्वारा स्वीकृत सहायता भी आज तक नहीं दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!