मोदी ने कांग्रेस को कहा हवालाबाज

भोपाल | समाचार डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हवालाबाज नहीं चाहते कि संसद में काले धन पर कठोर कानून बने. उन्होंने नाम लिये बगैर कहा कि इसी कारण से संसद नहीं चलने दी गई. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस का नाम लिए बगैर उस संसद सत्र न चलने देने का आरोप लगाते हुए कहा कि हवालाबाजों की जमात ने लोकतंत्र में रुकावट डालने की कोशिश की है. प्रधानमंत्री मोदी राजधानी भोपाल में गुरुवार से शुरु हो रहे तीन दिवसीय 10वें विश्व हिंदी सम्मेलन का उद्घाटन करने पहुंचे हैं. समापन समारोह का आकर्षण महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन होंगे.

मोदी सुबह 9.30 बजे वायु सेना के विशेष विमान से भोपाल पहुंचे. यहां विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, विदेश राज्य मंत्री वी.के. सिंह , मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य नेताओं ने उनकी अगवानी की.


मोदी ने हिंदी सम्मेलन के उद्घाटन से पहले स्टेट हेंगर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

उन्होंने संसद का मानसून सत्र नहीं चल पाने के लिए कांग्रेस का नाम लिए बगैर उसे जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि लगभग सभी दल इस बात से सहमत थे कि संसद की कार्यवाही चलनी चाहिए, लेकिन एक दल है कि मानता ही नहीं है.

उन्होंने कहा कि हमने सत्रावसान इसलिए नहीं किया था, क्योंकि हमें लगता था कि वे मान जाएंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उसके द्वारा सदन न चलने देने की वजह बताते हुए कहा कि संसद एक के बाद एक महत्वपूर्ण फैसले ले रही थी. कालेधन का कठोर कानून बनाने से हवालाबाज परेशान थे और उनके पैरों के नीचे की जमीन खिसक रही थी, उन पर संकट मंडरा रहा था. इसी के चलते हवालाबाजों की जमात ने लोकतंत्र में रुकावट पैदा करने की कोशिश की. उल्लेखनीय है कि भाजपा संसद न चलने का दोष कांग्रेस पर मढ़ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!