गरीब, दलित की सरकार बनेगी: राहुल

मंदसौर | एजेंसी: राहुल गांधी ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी. उन्होंने आगे कहा कि वह सरकार गरीब,आदिवासी तथा आम आदमी की होगी. उनके अनुसार यह सरकार कमजोर वर्ग के लिए काम करेगी.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करने आए राहुल गांधी ने मंदसौर के मल्हारगढ में कहा कि सिर्फ सड़कें, हवाई अड्डे रेलवे स्टेशन बनाने से कुछ नहीं होगा, इससे गरीबों का पेट नहीं भरेगा, जरुरत है गरीबों को ताकतवर बनाने की. यही कारण है कि कांग्रेस लगातार इन वर्गो के लिए योजनाएं बनाकर राज्य सरकारों को धनराशि दे रही है.

गांधी ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने गरीब, दलित, आदिवासी और आमआदमी को ताकतवर बनाने के लिए अनेक योजनाएं चलाई हैं. कांग्रेस इन वर्गो का हाथ पकड़कर वह दीवार गिराना चाहते हैं जो उन्हें आगे बढ़ने से रोकती है, वहीं भारतीय जनता पार्टी है जो कहती है कि इन वर्गो के लिए पैसा कहां से आएगा. यही फर्क है कांग्रेस और भाजपा में.

उन्होंने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि देश में कोई गरीब भूखा नहीं रहे, कोई बच्चा भूखा नहीं रहे. इसके लिए योजनाएं बनाई है. कांग्रेस वादे करने के बाद उन्हें पूरा करती है, वहीं भाजपा मार्केटिंग करती है, कई कैमरों के जरिए अपना प्रचार करती है, मगर कैमरे सच्चाई को नहीं छुपा सकते.

भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकारों पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इन दोनों सरकारों के बीच भ्रष्टाचार की वर्ल्ड चैंपियनशिप चल रही है. इस बकवास को खत्म होना चाहिए, छत्तीसगढ़ की जनता ने उन्हें बाहर करने का फैसला कर लिया है, अब आप भी इन्हें बाहर करो.

इससे पहले बालाघाट के लांजी की जनसभा को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी की नीयत पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा को अपने राज्यों में भ्रष्टाचार नहीं दिखता. यही कारण है कि मध्य प्रदेश के जिन मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के लोकायुक्त में मामले दर्ज हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की.

गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार के जिन मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे उन्हें हटा दिया गया मगर मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार में फंसे मंत्रियों में से एक के खिलाफ भी कार्रवाई नहीं की गई है. यही फर्क है कांग्रेस और भाजपा में.

गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस मानती है कि गरीब व कमजोर वर्ग को मजबूत करना होगा, यही कारण है कि भूमि अधिग्रहण विधेयक, खाद्य सुरक्षा विधेयक, सूचना का अधिकार जैसे कानून अमल में लाए गए हैं. हम आम आदमी को ताकतवर बनाना चाहते हैं. वहीं मध्य प्रदेश में गरीबों की जमीन छीनकर अमीरों को दे दी जाती है. यहां महिलाओं पर अत्याचार बढ़े, नवजात शिशुओं की मौत हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *