राहुल की ललकार, बनेगी कांग्रेस की सरकार

जगदलपुर | संवाददाता: जगदलपुर के लाल बाग मैदान से राहुल गांधी ने भाजपा को ललकारा. भाजपा पर कटाक्ष करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जो सरकार विपक्ष के सबसे बड़े नेता को नही बचा सकती वह भला आदिवासियों की रक्षा कैसे करेगी.

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में आदिवासियों की जमीन उनकी मर्जी के खिलाफ ली जा रही है न ही ग्राम पंचायतों से पूछा जा रहा है.


गुरुवार को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के जगदलपुर जिले से राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस का चुनावी बिगुल फूंका.

स्वर्गीय नंदकुमार पटेल का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि नंदकुमार जनता की लड़ाई लड़ने वालों में से थे. झीरम घाटी की घटना के बारे में उन्होंने कहा कि 25 मई को छत्तीसगढ़ के जनता की आवाज़ को गोली मारी गई थी.

उन्होंने कहा कि हमने सूचना का अधिकार दिया तथा आदिवासियों के लिये कानून बनाया है.

स्वास्थ्य सेवाओं का उल्लेख करते हुए उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या छत्तीसगढ़ के अस्पतालों में डाक्टर मिलते हैं, उपस्थित जनसमुदाय ने नही में जवाब दिया.

इस सभा में राहुल के साथ छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी बीके हरिप्रसाद, मोतीलाल वोरा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चरणदास महंत, पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी, नेता प्रतिपक्ष रवींद्र चौबे, भूपेश बघेल समेत कई नेता शामिल हुए.

बिलासपुर में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मंच पर अजीत जोगी को जगह नहीं मिल पायी थी, लेकिन वे यहां मंच पर बैठे और आदिवासी अधिकार सम्मेलन को संबोधित भी किया. इससे पहले कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का स्वागत किया.

आदिवासी अधिकार सम्मेलन को मोहसिना किदवई, मोतीलाल वोरा, चरणदास महंत, भूपेश बघेल, रवीन्द्र चौबे तथा बी के हरिप्रसाद आदि नेताओं ने भी संबोधित किया.

error: Content is protected !!