कीवी बल्लेबाज़ एंडरसन ने जड़ा सबसे तेज़ शतक

क्वींसटाउन | एजेंसी: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोरी एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ क्वींसटाउन में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में आईसीसी एकदिवसीय का सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया.

कोरी ने पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के 17 वर्ष पुराने कीर्तिमान को ध्वस्त करते हुए बुधवार को क्वींसटाउन में 36 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. अफरीदी ने 1996 में श्रीलंका के खिलाफ नैरोबी के जिमखाना क्लब मैदान में 37 गेंदों में शतक बनाकर यह कीर्तिमान स्थापित किया था.

क्वींसटाउन में बारिश के कारण मैच 21-21 ओवरों का ही हो सका, लेकिन टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम ने जेसी रायडर (104) और एंडरसन की शतकीय पारियों की बदौलत 283 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में मेहमान टीम निर्धारित 21 ओवरों में पांच विकेट पर 124 रन ही बना सकी.

एंडरसन 47 गेंद पर छह चौके और 14 छक्कों की मदद से 131 के स्कोर पर नाबाद लौटे. एंडरसन ने अपनी आतिशी पारी में वेस्टइंडीज के किसी भी बल्लेबाज को नहीं बख्शा और निकिता मिलर एक ओवर में 27, रवि रामपॉल के एक ओवर में 26 और सुनील नरेन के एक ओवर में 24 रन जड़े.

एंडरसन एकदिवसीय में सर्वाधिक छक्का लगाने के रोहित शर्मा के कीर्तिमान से सिर्फ दो छक्का पीछे रह गए. शर्मा ने बीते वर्ष बेंगलुरू में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी 209 रनों की रिकॉर्ड पारी में 16 छक्के लगाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *