जूदेव स्टिंग केस में अमित जोगी बरी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: अमित जोगी को जूदेव स्टिंग केस में दिल्ली की अदालत द्वारा बरी कर दिया गया है. अदालत ने इस केस में सभी को बरी कर दिया है. उल्लेखनीय है कि धर्मांतरण के खिलाफ ऑपरेशन घर वापसी के लिये देश भर में चर्चित दिलीप सिंह जूदेव पिछली बार कथित रुप से एक स्टिंग ऑपरेशन के दौरान “पैसा खुदा तो नहीं पर खुदा से कम नहीं” कह कर रिश्वत लेते हुये कैमरे में कैद हुये थे.

स्टिंग आपरेशन में तत्कालीन पर्यावरण एवं वन मंत्री दिलीप सिंह जूदेव के नई दिल्ली के एक होटल के कमरे में रुपये लेते दिखाया गया था. सीबीआई ने 16 नवम्बर, 2003 में इस मामले में एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट पर एफआईआर दर्ज की थी. कथित तौर पर यह पैसा जूदेव की ओडिसा की खनन परियोजनाओं के समर्थन के लिये दिया गया था.


यह स्टिंग आपरेशन दिल्ली के ताज होटल में किया गया था. भूपेन्द्र पटेल ने किया था यह स्टिंग आपरेशन. एक गवाह ने इसकी पुष्टि की थी. गौरतलब है कि साल 2003 में दिलीप सिंह जूदेव मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार थे. एक फर्जी कंपनी बना कर उनको दिया गया था रिश्वत का पैसा. उड़ीसा में काम दिलाने के लिए दिया गया था जूदेव को रिश्वत.

भूपेंद्र पटेल ने स्वीकारा था स्टिंग उसके द्वारा किया गया है स्टिंग आपरेशन. हाल ही में छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अमित जोगी को अंतागढ़ टेप कांड उजागार होने के बाद छः साल के लिये पार्टी से निलंबित कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!