विधायकों की ट्रेडिंग में हस्तक्षेप करे न्यायालय

नई दिल्ली | एजेंसी: कांग्रेस ने दिल्ली में सरकार बनाने के लिए आप के विधायक की कथित खरीद-फरोख्त के मामले में सर्वोच्च न्यायालय से हस्तक्षेप की अपील की है. पार्टी ने न्यायालय से इस मामले में संज्ञान लेने और दिल्ली में नए सिरे से चुनाव कराने का आदेश देने की अपील की. कांग्रेस के नेता अजय माकन ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, “यह मामला सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष है. न्यायालय ने सरकार से जवाब मांगा है कि वह दिल्ली में नए सिरे से सरकार बनाने जा रही है या किसी पार्टी को यहां सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने वाली है.”

माकन ने कहा, “यदि भाजपा कहती है कि वह सरकार बनाने के लिए तैयार है तो न्यायालय को ऐसी रिपोर्ट पर संज्ञान लेना चाहिए, जिसके मुताबिक पार्टी अन्य दलों के विधायकों की खरीद-फरोख्त में जुटी है.”

आप ने सोमवार को एक वीडियो जारी किया है, जिसमें भाजपा नेताओं को कथित तौर पर आप विधायक दिनेश मोहनिया को दिल्ली में सरकार बनाने की कोशिश के तहत बड़े पद व धन की पेशकश करते हुए दिखाया गया है.

माकन ने कहा, “वीडियो में शेर सिंह डागर फोन पर पार्टी के किसी वरिष्ठ सदस्य से बात कर रहे हैं. हम पार्टी हाईकमान में उस व्यक्ति के बारे में जानना चाहते हैं.”

इस बीच, एक अन्य कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने आप पर कांग्रेस विधायकों को प्रभावित करने का आरोप लगाया. उन्होंने एक समाचार चैनल से कहा, “भाजपा बेनकाब हो गई है, लेकिन मैं आप सदस्यों से पूछना चाहता हूं कि वे कांग्रेस विधायकों के पीछे क्यों पड़े हैं? कुछ दिनों पहले वे कांग्रेस विधायकों से अनुरोध कर रहे थे. अरविंद केजरीवाल सत्ता में आने के लिए बेचैन हैं.”

गौरतलब है कि 14 फरवरी को अरविंद केजरीवाल के दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से यहां राष्ट्रपति शासन लागू है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *