गौरक्षकों ने की भाजपा सदस्य की हत्या

बेंगलुरु | समाचार डेस्क: बीती रात गाय ले जाते भाजपा कार्यकर्ता की कर्नाटक के उडुप्पी में हत्या हो गई है. कर्नाटक के तटीय जिले उडुप्पी में बीती रात भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता प्रवीन पुजारी को कथित तौर पर बूचड़खाने दो गाय ले जाते समय पीट-पीटकर हत्या कर दिया गया. भाजपा कार्यकर्ता की हत्या विश्व हिंदू परिषद तथा हिंदू जागरण वेदिक के करीब बीस लोगों ने की है.

उडुप्पी जिले के पुलिस अधीक्षक केपी बालकृष्णा ने इस खबर की पुष्टि बीबीसी से की है.


बालकृष्णा ने बीबीसी को बताया कि प्रवीन पुजारी पर हमला बुधवार की रात करीब 8.15 पर हुआ और रात 11 बजे ब्रह्मवार अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई.

प्रवीन के साथ अक्षय देवदिगा भी थे जिन्हें वीएचपी और हिंदू जागरण वेदिक के कार्यकर्ताओं ने मारा. अक्षय का अभी इलाज चल रहा है.

जैसे ही सूचना मिली कि प्रवीण और अक्षय दो गायों को बूचड़खाना ले जा रहे हैं, वीएचपी और एचजेवी के लगभग 20 कार्यकर्ता इकट्ठे हो गए और उन्होंने गाय ले जा रही गाड़ी को रोका और दोनों पर हमला कर दिया.

पुलिस ने पुष्टि की है कि दोनों पर धारदार हथियार से हमला किया गया है.

पुलिस ने अभी तक 17 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. शेष की खोज की जा रही है. देश में अब तक गाय के लिये मुसलमान तथा दलित की पिटाई तथा हत्या की खबरें आती रहीं है परन्तु ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता की इसकी लिये हत्या कर दी गई हो.

उल्लेखनीय है कि हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य सरकारों से कहा था कि फर्जी गौरक्षकों की सूची बनाये तथा उनपर कार्यवाही करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!