भारत को मात देने के बाद अफ्रीका की पूरी टीम पर लगा जुर्माना

सेंचुरियन। डेस्क: आईसीसी ने साउथ अफ्रीका की जीत की खुशियों पर पानी फेर दिया है. साउथ अफ्रीका टीम के लिए इसी दूसरे टेस्ट मैच से एक बहुत बड़ी बुरी खबर आई है. साउथ अफ्रीका टीम के खिलाड़ियों की जीत का जश्न खत्म भी नहीं हुआ था, कि आईसीसी ने साउथ अफ्रीका टीम में जुर्माना लगाया है.

लगा स्लो ओवर रेट का जुर्माना
साउथ अफ्रीका की टीम पर आईसीसी ने दूसरे टेस्ट मैच में स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगाया है. साउथ अफ्रीका की टीम ने निर्धारित सेसन के ओवर अनुसार दो ओवर कम डाले थे. जिसके चलते आईसीसी ने साउथ अफ्रीका की टीम पर भारी जुर्माना लगाया है.


फाफ की 40% व अन्य खिलाड़ियों की 20% मैच फ़ीस कटी
आईसीसी ने जुर्माने के तौर पर साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी की 40% मैच फ़ीस काटी है. वही साउथ अफ्रीका के अन्य खिलाड़ियों की 40% मैच फ़ीस काटी है. साउथ अफ्रीका की टीम पर यह जुर्माना मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड ने लगवाया है.

आईसीसी की धारा 2.5.1 नियम के तहत लगा जुर्माना
आपकों बता दे कि साउथ अफ्रीका टीम पर यह जुर्माना आईसीसी के 2.5.1 कानून नियम के तहत लगा है. इस जुर्माने के अनुसार पहली बार खिलाड़ियों की मैच फ़ीस काटी जाती है, लेकिन अगर ऐसा 12 महीनों में एक बार और होता है, तो साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी पर एक मैच का प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है.

साउथ अफ्रीका की टीम पर यह जुर्माना ऑन फिल्ड अंपायर माइकल गौग, पॉल रेफरल थर्ड अंपायर रिकार्ड केटलबरो व चौथे अंपायर अल्हुदीन पालकर की शिकायत पर लगाया गया है.

शानदार जीत के आगे नहीं चुभेगा जुर्माना

वैसे फिलहाल साउथ टीम दुसरे टेस्ट मैच जीत के जश्न में है. इसलिए शायद साउथ अफ्रीका की टीम को यह जुर्माने का दर्द इतना नहीं होगा. हालाँकि, इस स्लो ओवर रेट के जुर्माने ने साउथ अफ्रीका के जीत के जश्न में निराशा जरुर पैदा की होगी.

वैसे आपकों मैच की जानकारी देते हुए बता दे, कि साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते सेंचुरियन में खेले गये पहले टेस्ट मैच में 135 रनों से हराया है और साथ ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है. दूसरे टेस्ट का मैन ऑफ़ द मैच साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज लुंगी नागीदी को मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!