‘DDLJ’ सदाबहार प्रेम कहानी

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: दो दशक पहले बनी शाहरुख-काजोल की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ भारतीय सिनेमा की सदाबहार लव स्टोरी है. एक सर्वेक्षण में यह नतीजा निकला है. सर्वेक्षण का नतीजा चौकाने वाला नहीं है क्योंकि एक सिनेमा हाल में यह लगातार 20 सालों तक चली है. इस फिल्म की कहानी के समान ही इसके गानों को पसंद किया जाता है. उस पर शाहरुख का दीवानापन तथा काजोल की अल्हड़ता फिल्म खत्म होने के बाद भी दर्शकों को बांधे रखती है. इस फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ को देखकर दर्शक खुद को कहानी के किरदार में फिट करने लगता है.

काजोल की अल्हड़ता-


शाहरुख का दीवानापन-

यह नतीजा एक सर्वेक्षण में सामने आया है. ऑनलाइन सर्वे और बाजार शोध में वैश्विक रूप से अग्रणी ‘सोगोसर्वे’ के मुताबिक, आदित्य चोपड़ा निर्देशित यह फिल्म आज भी बॉलीवुड की सबसे अधिक पसंदीदा फिल्म है और आज भी विभिन्न उम्र वर्ग के लोग इसे पसंद करते हैं.

मुंबई, दिल्ली, पुणे, कोलकाता, हैदराबाद समेत कई शहरों के 4,100 लोगों ने इस सर्वे में भाग लिया. इनमें से 47.33 प्रतिशत लोगों ने ‘डीडीएलजे’ को बॉलीवुड की सबसे सदाबहार कहानी के रूप में चुना.

सबसे चर्चित गाना-

फिल्म को केवल युवाओं ने ही नहीं, 36 साल से ज्यादा उम्र के लोगों ने भी पसंद किया. 36-50 उम्र वर्ग के 62 प्रतिशत लोगों ने फिल्म को सबसे सदाबहार प्रेम कहानी कहा.

इस सूची में आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर की ‘आशिकी 2’ 14.66 प्रतिशत के आंकड़े के साथ दूसरे स्थान पर रही. दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह अभिनीत ‘बाजीराव मस्तानी’, शाहिद कपूर और करीना कपूर खान की ‘जब वी मेट’ और शाहरुख खान और प्रिटी जिंटा की ‘वीरजारा’ क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर रहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!