प्रशिक्षु पायलट का शव बरामद

भोपाल | संवाददाता: मंगलवार से लापता विमान बुधवार को मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के पास पहाड़ियों में दुर्घटनाग्रसेत हालत में मिला. विमान को उड़ने वाला प्रशिक्षु पायलट 19 वर्षीय सोहेल जहीरुद्दीन अंसारी मृत पाया गया है. फिलहाल और किसी का शव बरामद नहीं हुआ है.

19 वर्षीय सोहेल जहीरुद्दीन अंसारी ने मंगलवार को दोपहर बाद, पूर्वी महाराष्ट्र के गोंडिया के बिर्सी हवाईअड्डे से तीन घंटे की प्रशिक्षण उड़ान पर छोटे डायमंड डीए-40 विमान में एक अन्य पायलट के साथ उड़ान भरी थी.

गोंडिया पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया, “विमान अपराह्न् लगभग 12.30 बजे रवाना हुआ और इसे दोपहर 3.30 बजे वापस आना था. लेकिन एक घंटे में विमान का जमीनी संपर्क टूट गया और वह लापता हो गया.”

बुधवार सुबह, मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के कुछ ग्रामीणों ने पहाड़ियों के पास विमान का मलबा देखा और पुलिस तथा जिले के अधिकारियों को सूचित किया.

पुलिस अधिकारी बी.सी. झरिया ने बताया कि उनके नेतृत्व में एक खोजी दस्ते ने विमान के मलबे का पता लगाया और अंसारी का शव बरामद कर लिया. लेकिन विमान में सवार दूसरे चालक का अभी भी पता नहीं चल सका है.

अंसारी उत्तर प्रदेश के सीएसएम नगर में स्थित फुर्सतगंज हवाईअड्डे पर स्थापित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी के छात्र थे.

झरिया ने बताया, “हम निर्देश मिलने का इंतजार कर रहे हैं कि बरामद मृत चालक का शव उत्तर प्रदेश भेजना है या उनके गृहनगर.”

छिंवाड़ा के पुलिस अधीक्षक पुरूषोत्तम शर्मा ने संवाददाताओं को यह जानकारी देते हुए बताया कि यह विमान इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड्डयन अकादमी अमेठी का था जिसे पुणे निवासी प्रशिक्षु पायलट सुहेल पिता जहीरउद्दीन अंसारी उड़ा रहा था.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *