सीएम से बात कर पीएम पद की घोषणा: राजनाथ

नई दिल्ली | एजेंसी: भारतीय जनता पार्टी में मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने को लेकर खीचतान अभी खत्म नही हुई है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि, “हम हर किसी से बातचीत करने के बाद फैसला करेंगे.”राजनाथ ने कहा, “कोई किसी से नाराज नहीं है.”

भाजपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर बड़ी सहमित बन गई है. इसकी औपचारिक घोषणा भाजपा के संसदीय बोर्ड के उनकी उम्मीदवारी को हरी झंडी दे दिए जाने के बाद शुक्रवार को की जा सकती है.


सूत्रों ने कहा कि इस बीच भाजपा के वरिष्ठ नेताओं एल.के.आडवाणी और सुषमा स्वराज को मनाना सबसे बड़ी चिंता है, जो मोदी की उम्मीदवारी की घोषणा पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद करने के पक्षधर हैं.

इस बात से सहमत पार्टी प्रवक्ता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, “बातचीत जारी है और हम जल्द उम्मीदवार की घोषणा करेंगे. पार्टी में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर कोई विरोधाभास नहीं है. सब कुछ ठीक है.”

संसदीय बोर्ड की बैठक में आम सहमति न बनने पर राजनाथ पार्टी के संविधान के तहत मिले अधिकार का प्रयोग करते हुए बिना बैठक के भी इसकी घोषणा कर सकते हैं.

पार्टी प्रवक्ता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, “बातचीत जारी है और हम जल्द उम्मीदवार की घोषणा करेंगे. पार्टी में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर कोई विरोधाभास नहीं है. सब कुछ ठीक है.”

सूत्रों ने कहा कि इस बीच भाजपा के वरिष्ठ नेताओं एल.के.आडवाणी और सुषमा स्वराज को मनाना सबसे बड़ी चिंता है, जो मोदी की उम्मीदवारी की घोषणा पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद करने के पक्षधर हैं. जाहिर है कि यदि भाजपा इन राज्यों में अच्छा प्रदर्शन नही कर पाई तो प्रधानमंत्री का पद उससे दूर हो जायेगा.

खबर है कि इससे पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुस्लिम मतो को ध्यान में रखते हुए मोदी के नाम की घोषणा विधानसभा चुनावों के बाद करने की बात रखी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!