दीपिका ने कहा..live..love..laugh

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: अभिनेत्री दीपिका ने अवसाद के मरीजों की मदद के लिये एक एनजीओ बनाया है. इस एनजीवी की मदद से दीपिका मानसिक रोग के बारे में जागरूकता भी फैलायेगी. खुद अवसाद के चरण से गुजर चुकी दीपिका इसके दर्द को जानती है. दीपिका के एनजीओ का मूलमंत्र है ‘जिओ, प्यार करो तथा हसो’ दीपिका पादुकोण ने यहां अपने एनजीओ ‘लिव लव लाफ’ के उद्घाटन के अवसर पर मानसिक स्वास्थ्य के लिए जागरुकता फैलाने की जरूरत पर बल दिया. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित इस एनजीओ का उद्घाटन किया.

दीपिका खुद भी मानसिक अवसाद के दौर से गुजर चुकी हैं.


इस अवसर पर दीपिका ने कहा, “हमें मानसिक रोग को घृणा की दृष्टि से देखने के बजाय मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरुकता फैलानी चाहिए. मौजूदा समय में हम सभी तनावपूर्ण जीवन जी रहे हैं लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि जीना, प्यार करना और हंसना बेहद जरूरी है. यही जिंदगी है.”

दीपिका ने कहा, “मैं जो खुद भी अवसाद के दौर से गुजर चुकी हूं मानती हूं कि हमेशा उम्मीद जरूर होती है.”

दीपिका की मां उज्जला पादुकोण ने कहा, “दीपिका में मानसिक अवसाद के लक्षणों को देखकर मैंने सोचा कि हो सकता है कि यह प्रेम प्रसंग के कारण हो लेकिन मुझे पता चला कि इस अवसाद का कारण मानसिक और शारीरिक तनाव था. फिर हम उसे मनोचिकित्सक के पास मदद के लिए ले गए. ”

दीपिका ने कहा, “जिंदगी के अनुभव हमें सीख देते हैं और बेहतर इंसान बनाते हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!