छत्तीसगढ़ में लगेंगे रक्षा उद्योग

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में रक्षा उद्योग लगेंगे तथा एक साल के भीतर इन्हें शुरु कर दिया जायेगा. छत्तीसगढ़ के दौरे पर आये मोदी सरकार के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने बुधवार को रायपुर में इसकी घोषणा की. छत्तीसगढ़ की राजधानी में बुधवार को जनकल्याण मेला और विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ करते हुए रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि राज्य में रक्षा क्षेत्र से जुड़े उद्योग लगाए जाएंगे, जिनसे स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा. साथ ही कहा कि राज्य में लोगों के लिए कौशल उन्नयन कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे. पर्रिकर ने यहां बूढ़ातालाब के सामने स्थित इंडोर स्टेडियम में आयोजित जनकल्याण मेला और विकास प्रदर्शनी के शुभारंभ के अवसर पर कहा कि रक्षा क्षेत्र के इन उद्योगों को छह से नौ माह के बीच शुरू कर दिया जाएगा.

प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद पत्रकार वार्ता में रक्षामंत्री ने कहा कि उनका मंत्रालय पारदर्शी है. यह कोई रिमोट कंट्रोल से नहीं चलता है.

फ्रांस से सौदे के संबंध में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे फिलहाल केवल बातचीत ही चल रही है. अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

कांग्रेस द्वारा केंद्र की राजग सरकार को सूटबूट वाली सरकार बताने के मामले पर उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार का आकलन कपड़ों से नहीं किया जाता. उन्होंने बाताया कि राज्य में रक्षा उत्पादन उद्योगों के संबंध में मुख्यमंत्री ने उन्हें प्रस्ताव दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में जनकल्याण मेले के साथ विकास प्रदर्शनी का आयोजन जा रहा है.

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह में रायपुर के सांसद रमेश बैस, प्रदेश सरकार के कृषि और जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, लोक निर्माण, आवास और पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री पुन्नूलाल मोहले, विधायक देवजी भाई पटेल, श्रीचंद सुंदरानी, सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू और नवीन मरक डेय, रायपुर नगर निगम के महापौर प्रमोद दुबे, रायपुर जिला पंचायत अध्यक्ष शारदा वर्मा विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *