किरण बेदी भाजपा की सीएम प्रत्याशी

नई दिल्ली | एजेंसी: सोमवार रात किरण बेदी को भाजपा का दिल्ली सीएम प्रत्याशी घोषित कर दिया गया. हाल ही में भाजपा में शामिल हुई किरण बेदी के नाम की घोषणा पार्टी मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने की. इसी के साथ दिल्ली में भाजपा का चेहरा कौन जैसे कयासों पर लगाम लग गया है. किरण बेदी दिल्ली के कृष्णानगर निधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने पिछले सप्ताह पार्टी में शामिल होने वाली पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी को सोमवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी का मुख्यमंत्री प्रत्याशी घोषित कर दिया. देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी रहीं किरण बेदी दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने से ठीक पहले 15 जनवरी को भाजपा में शामिल हुईं.

किरण की छवि ईमानदार अधिकारी की रही है. उन्होंने इंडिया अगेंस्ट करप्शन के बैनर तले जन लोकपाल के लिए अन्ना हजारे के नेतृत्व में चलाए गए भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में अरविंद केजरीवाल का साथ दिया था.

अमित शाह ने कहा, “पार्टी के संसदीय बोर्ड ने निर्णय लिया है कि भाजपा दिल्ली में किरण बेदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी.”

अमित शाह ने कहा कि किरण बेदी कृष्णा नगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सोमवार को देर शाम भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति और संसदीय बोर्ड की बैठक में किरण बेदी को भाजपा का मुख्यमंत्री प्रत्याशी चुना गया.

दिल्ली भाजपा का चेहरा कौन?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *