दिल्ली मेट्रो में बने अश्लील वीडियो पॉर्न साइटों पर

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरों में अश्लील वीडियो रिकॉर्ड किए जाने और कुछ पॉर्न साइटों पर अपलोड करने की खबर है. बताया जा रहा है कि अभी तक दो मिनट से लेकर आठ मिनट की लगभग 250 अश्लील क्लिप्स 13 से अधिक पॉर्न साइटों पर लोड किए जा चुके हैं.

इनमें से सबसे हालिया क्लिप मई 2013 में इंद्रलोक स्टेशन से जा रहे प्रेमी युगल की है. पाँच मिनट की इस क्लिप में इसे बनाने वाले कर्मी की आवाज़ भी रिकॉर्ड हो गई है जिसमें वो किसी अन्य व्यक्ति से क्लिप रिकॉर्ड करने का तरीका पूछ रहा है. तकनीकी विशेषज्ञों का मानना है कि ऐसी रिकॉर्डिंग विशेष सॉफ्टवेयरों या मोबाइल एप की मदद से की जा सकती है.

यह माना जा रहा है कि इन क्लिपों को मेट्रो के सेंट्रल रूम से लीक किया गया है. मामले को लेकर दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा व्यवस्था का काम संभालने वाली सीआईएसएफ और उसका संचालन करने वाली दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) आमने-सामने आ गए हैं और जिम्मेदारी एक-दूसरे पर डालने की कोशिश कर रहे हैं.

सीआईएसएफ के उपर सीसीटीवी फुटेज का जाँच-पड़ताल करने का जिम्मा है जबकि डेटाबेस रखने का काम डीएमआरसी का है हालांकि अधिकांश क्लिप मेट्रो डब्बों के अंदर की हैं जिनकी मॉनिटरिंग डीएमआरसी के हवाले ही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *