पुलिस ने आप समर्थकों को पीटा, 10 घायल

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: रेल भवन के सामने दिल्ली सरकार के नेतृत्व में चल रहे आम आदमी पार्टी के धरना के दौरान प्रदर्शकारियों की पुलिस के साथ झड़प हो गई. जिसमें एक पुलिसकर्मी सहित कम से कम 10 लोग घायल हो गए. कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को यहां प्रदर्शन के दौरान पथराव किया. यह जानकारी पुलिस ने दी है.

लगभग 100 की संख्या में आप समर्थक बेरिकेडों को तोड़ते हुए जबरन रफी मार्ग में घुस गए और धरना स्थल की ओर बढ़ने लगे. उन्हें रोकने पर आप समर्थकों की पुलिस से झड़प हो गई.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आप समर्थकों ने पुलिस पर पथराव किया, जिससे मुखर्जीनगर थाने में पदस्थ एक कांस्टेबल दिनेश गुप्ता घायल हो गया. एक पत्थर उसकी आंख के पास जा लगा. उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया.

संयुक्त पुलिस आयुक्त मुकेश कुमार मीणा ने बताया, “आप के कार्यकर्ता रुक-रुक कर पथराव कर रहे हैं. जरूरी हुआ तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे.”

प्रदर्शन स्थल की ओर जाने का प्रयास कर रहे एक पत्रकार नरेंद्रनाथ मिश्र की पुलिसकर्मियों ने कथित रूप से पिटाई कर दी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके कैबिनेट के मंत्री दिल्ली पुलिस को राज्य सरकार के अधीन सौंपने और निष्क्रियता दिखाने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित किए जाने की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं. मंगलवार धरने का दूसरा दिन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *