‘शमिताभ’ के लिये धनुष सटीक चुनाव: अमिताभ

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘शमिताभ’ के लिये धनुष के चुनाव के सटीक ठहराया है. यह बात उन्होंने करीब-करीब पूरी फिल्म को देखकर ही कहा है. धनुष, दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद है तथा इससे पहले उन्होंने दक्षिण में फिल्म की थी. धनुष उस समय से जाने जाते हैं जबसे उन्होंने ‘कोलाबरी डी…’ गाना गाया था. महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा कि वह फिल्म ‘शमिताभ’ के अपने सह-कलाकार धनुष के अभिनय की हमेशा प्रशंसा करते हैं. अमिताभ ने संवाददाताओं से कहा, “एक अभिनेता के तौर पर मैं हमेशा उनकी प्रशंसा करता हूं. मैंने उनकी दक्षिण भारतीय फिल्मों को देखा है. मैंने ‘रांझणा’ भी देखी है. वह एक बहुत कुशल अभिनेता और बड़े स्टार हैं.”

72 वर्षीय अभिनेता के मुताबिक, इस किरदार के लिए धनुष का चुनाव अद्भुत है. ‘शमिताभ’ में धनुष के किरदार के लिए पहले शाहरुख खान को प्रस्ताव दिया गया था.


अमिताभ ने कहा, “अब, जब मैंने अपनी फिल्म को करीब-करीब देख लिया है. मुझे ऐसा महसूस होता है कि धनुष को चुनना सबसे अच्छा फैसला था.”

अमिताभ की तरह ही ‘शमिताभ’ के निर्देशक आर बाल्की का कहना है, “मैं अब तक भारतीय सिनेमा के जितने भी अभिनेताओं से मिला हूं, उनमें धनुष सर्वाधिक प्रतिभावान अभिनेताओं में से एक हैं. कोई भी फिल्मकार उनके साथ मिलकर बहुत कुछ नया कर सकता है. काश! मैं उनसे अपनी जिंदगी में पहले मिला होता. यदि ऐसा हुआ होता तो मैं उनके साथ और अधिक फिल्में बना सकता था.”

‘शमिताभ’ को आर. बालाकृष्णन बाल्की ने निर्देशित किया है. इस फिल्म में अक्षरा हासन भी मुख्य भूमिका में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!