शुभचिंतक मुझे प्यार देते रहे- धर्मेद्र

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: बालीवुड में एकमात्र धर्मेन्द्र ही एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपने समय के सभी नामचीन अभिनेत्रियों के साथ अभिनय किया. धर्मेन्द्र के साथ काम करने वालों में कुमकुम, आशा पारेख, मीना कुमारी, जया भादुड़ी, शर्मिला टैगोर, हेमा मालिनी तथा राखी जैसी लोकप्रिय अदाकारा शुमार हैं. धर्मेन्द्र की जोड़ी सबसे ज्यादा हेमा मालिनी के साथ पसंद की जाती थी जिसे उन्होंने अपने जीवन में साथी भी बनाया. फिल्मों का एक जमाना था जब फुल्में धर्मेन्द्र-हेमा के नाम से चला करती थी. बॉलीवुड के ‘ही-मैन’ धर्मेद्र सोमवार को 79 वर्ष के हो गए. वह कहते हैं कि उन्हें कभी इतना समय बीतने का अहसास ही नहीं हुआ.

धर्मेद्र इस वक्त जालंधर में हिदी फिल्म ‘सेकेंड हैंड हस्बैंड’ की शूटिंग कर रहे हैं. उन्होंने वहां से फोन पर कहा, “सच में 79 साल हो गए? मुझे कभी इतना समय गुजरने का पता ही नहीं चला. मैं बस इतना जानता हूं कि मैंने इतने वर्षो में लोगों से बेशुमार प्यार और अपनापन पाया है. यही मेरा सबसे बड़ा उपहार है.”


उन्होंने कहा, “मैंने कभी शौहरत और सफलता को गंभीरता से नहीं लिया. लोगों से जब तक प्यार मिलता रहा तब तक मैंने कभी नंबर एक, नंबर दो या नंबर तीन की परवाह नहीं की.”

पंजाब के कपूरथला जिले के निवासी धर्मेद्र ने लोगों से मिले बेशुमार प्यार के बारे में कहा, “मैंने हमेशा लोगों के दिमाग की बजाय उनके दिलों में जगह बनाने की कोशिश की है, क्योंकि अगर आप दिमाग में जगह बनाते हैं, तो कभी भी निकाले जा सकते हैं. लेकिन अगर आप दिल में बस जाएं, तो हमेशा बसे रहते हैं.”

यह पूछे जाने पर कि क्या जन्मदिन पर घर-परिवार और अपनों से दूर होना अजीब नहीं लगता?

धर्मेद्र ने कहा, “यह भी घर ही है. जालंधर मेरे दिल के बहुत करीब है. यहां के लोग मुझसे बहुत प्यार करते हैं. यह मशहूर अभिनेता गिप्पी गरेवाल के साथ मेरी दूसरी फिल्म है. मैं पूर्व में गिप्पी के साथ पंजाबी फिल्म ‘डबल दी ट्रबल’ में काम कर चुका हूं.”

जन्मदिन पर कोई इच्छा?

इसके जवाब में हिंदी सिनेमा के शालीन एक्शन-रोमांटिक हीरो धर्मेद्र ने कहा, “मैं चाहता हूं कि मेरे शुभचिंतक और दर्शक मुझे वैसा ही प्यार देते रहें, जैसा हमेशा देते आए हैं.”

सुनिये धर्मेन्द्र के फिल्मों के तीन लोकप्रिय गाने जो अलग-अलग समय फिल्माये गये-
फिल्म अनुपमा

फिल्म शोले

फिल्म ड्रीमगर्ल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!