धोनी के कमाल से त्रिकोणीय श्रृंखला भारत के नाम

पोर्ट ऑफ स्पेन: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर अपनी महत्ता सिद्ध करते हुए भारत को सेल्कॉन मोबाइल कप त्रिकोणीय श्रृंखला का खिताब दिलवा दिया. एक बेहद रोमांचक मैच में 202 रन का पीछा करने उतनी भारतीय टीम को आखिरी ओवर में श्रीलंका पर जीत के लिए 15 रनों की दरकार थी और उसके पास सिर्फ एक विकेट ही शेष था लेकिन धोनी की धमाकेदार पारी के चलते भारत ये लक्ष्य हासिल करने में सफल रहा.

पोर्ट ऑफ स्पेन में हुए फाइनल मैच का अंतिम ओवर युवा तेज़ गेंदबाज शमिंदा इरंगा ने डाला जिसमें धोनी ने दूसरी बॉल पर छक्का, तीसरी पर चौका और चौथी पर फिर छक्का लगाकर मैच भारत की झोली में डाल दिया. इसके साथ ही गेम के सबसे बेहतर फिनिशर माने जाने वाले धोनी 52 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों के साथ 45 रन बना कर नाबाद रहे.


मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और श्रीलंकाई टीम 48.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 201 ही रन बना सकी. एक समय तो श्रीलंका के 2 विकेट पर 171 रन थे लेकिन उसने अपने बाकी सभी विकेट महज 30 रन पर खो दिए. भारत के लिए जडेजा ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए. जबकि भुवनेश्वर, ईशांत और अश्विन ने 2-2 विकेट चटकाए.

छोटे स्कोर का पीछा करते हुए भारत के दो विकेट 26 रन पर ही गिर गए थे लेकिन रोहित शर्मा ने पहले दिनेश कार्तिक के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन की और फिर सुरेश रैना के साथ चौथे विकेट के लिए 62 की साझेदारी कर भारत को अच्छी स्थिति में पहुँचा दिया था. लेकिन 139 के स्कोर पर शर्मा के आउट हो जाने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई लेकिन धोनी ने आखिरी विकेट के लिए इशांत शर्मा के साथ 21 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!