दिग्गी राजा संग अमृता की शादी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: दिग्विजय सिंह ने आखिरकार पत्रकार अमृता राय के साथ शादी कर ली. पिछले साल उनके आपसी संबंधों को लेकर तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. उनके शादी की खबर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. दिग्विजय सिंह पहले से ही शादीशुदा हैं. पत्रकार अमृता राय ने रविवार को घोषणा की कि उन्होंने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के साथ हिंदू परंपरा के अनुसार विवाह किया है और वह उनकी कोई संपत्ति नहीं चाहतीं. राय ने फेसबुक पर जारी एक पोस्ट में कहा है, “मैं अपने मित्रों को बताना चाहती हूं कि मैंने और दिग्विजय सिंह ने हिंदू परंपरा के अनुसार एक समारोह में शादी की है. हमने बाद में अपने विवाह का पंजीकरण भी कराया है.”

राज्यसभा टीवी में कार्यरत अमृता ने कहा कि उन्होंने प्यार के लिए शादी की है.

उन्होंने कहा, “मैंने उनसे पहले ही अनुरोध किया है कि वह अपनी सारी संपत्ति और वस्तुएं अपने बेटे और बेटियों को दे दें. मैं सिर्फ उनके साथ यह नई यात्रा शुरू करना चाहती हूं, एक सम्मानित, पेशेवर करियर के लिए काम करते हुए.”

44 वर्षीया अमृता राय ने कहा कि उन्हें पता है कि उनके और 68 वर्षीय दिग्विजय सिंह के बीच उम्र के अंतर को लेकर सवाल उठाए गए हैं और उठाए जाएंगे. “लेकिन मैं महसूस करती हूं कि मैंने इस उम्र में जाना कि मेरे लिए अच्छा क्या है और मैं अपनी बुद्धिमत्ता से निर्णय ले सकती हूं. हम एक आधुनिक, प्रगतिशील भारत में रहते हैं और संवैधानिक व कानूनी प्रारूप ने मुझे मेरे जीवन और मेरी पसंद को तय करने का अधिकार दिया है.”

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने पिछले वर्ष अप्रैल महीने में ही राय के साथ अपने रिश्ते की पुष्टि कर दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *