कर्पूरी ठाकुर के शिष्य नीतीश कांग्रेस के साथ

पटना | एजेंसी: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि नीतीश कुमार ने अपनी महत्वकांक्षा के कारण भाजपा से नाता तोड़ दिया. उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि सात महीने में देश की विकास दर बढ़ी है. पटना में भाजपा अति पिछड़ा मंच द्वारा आयोजित समाजवादी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जब देश में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार थी, तब विकास दर 4.6 प्रतिशत था, लेकिन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार ने पहली तिमाही में ही विकास दर 5.7 प्रतिशत पर ला दिया है.

शाह ने कर्पूरी ठाकुर को पिछड़े वर्ग का नेता बताते हुए कहा कि उन्होंने ताउम्र गैर कांग्रेसवाद नीति के तहत काम किया, आज उन्हीं के शिष्य कहे जाने वाले नेता सत्ता के लिए कांग्रेस से हाथ मिला चुके हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा बिहार में कभी भी जंगल राज नहीं आने देगी.

उन्होंने लोगों से अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा यहां 24 घंटे बिजली मुहैया कराएगी. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महत्वकांक्षा और सत्ता के लिए 17 वर्ष पुराने भाजपा के साथ गठबंधन को तोड़ दिया और उसी लालू प्रसाद की गोद में जा बैठे, जिनकी कल तक आलोचना करते थे.

गौरतलब है कि भाजपा ठीक इसी तरह दिल्ली में भी 24 घंटे बिजली देने का वादा कर चुकी है और कल तक भाजपा व नरेंद्र मोदी की आलोचना करती रहने वाली किरण बेदी आज वहां की मुख्यमंत्री उम्मीदवार बन गई हैं.

इससे पहले शाह के पटना पहुंचने पर उनका भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया. समारोह स्थल पर महिलाओं ने ढोल-नगाड़े के साथ उनका स्वागत किया. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद शाह पहली बार बिहार पहुंचे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *