ताइवान में भूकंप, 7 मरे

ताइपे | समाचार डेस्क: दक्षिणी ताइवान में शनिवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. दक्षिणी ताइवान में शनिवार तड़के आए भूकंप में मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो गई है. इसमें अब तक कई लोग घायल बताए गए हैं. आपदा प्रबंधन केंद्र ने बताया कि इस आपदा में आठ इमारतें जमींदोज हो गईं, जबकि ताइनान शहर में अन्य पांच इमारतें आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुई हैं.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य प्राधिकरण के मुताबिक, कुल 318 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतकों में 10 दिन की एक नवजात बच्ची और 40 वर्षीय युवक भी शामिल है.

इमारत के बचाव कमान केंद्र के मुताबिक, अपराह्न् 1.20 बजे तक ताइनान शहर के योंगकांग जिले में 17 मंजिली एक आवासीय इमारत ‘वे गुआन’ के मलबे से 246 लोगों को बाहर निकाला गया.

ताइवान के आंतरिक मामलों के प्रमुख चेन वे जेन के मुताबिक, दमकलकर्मियों के अलावा लगभग 850 सैनिकों को बचाव कार्यो में लगाया गया है.

चीन ने भूकंप प्रभावित ताइवान को मदद की पेशकश की है. चीन की रेड क्रॉस सोसायटी ने ताइवान को 20 लाख युआन की मदद की पेशकश की है.

चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग ने शनिवार को ताइवान में आए जबर्दस्त भूकंप में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने नववर्ष के आगमन से पहले एक आयोजन को संबोधित करते हुए इस आपदा से प्रभावित लोगों के प्रति शोक व्यक्त किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *