राहुल गांधी के भाषण की जाँच करेगा आयोग

भोपाल | एजेंसी: कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा मध्य प्रदेश के इंदौर में दिए गए भाषण को भारतीय जनता पार्टी ने आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए निर्वाचन आयोग से शिकायत की है. आयोग ने इस शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है.

इससे पहले गुरुवार क इंदौर में राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के दंगों का हवाला देते हुए कहा कि वहां के कुछ दंगा पीड़ित पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपंर्क में हैं. यह जानकारी उन्हें गुप्त विभाग के अधिकारी ने दी है. साथ ही गांधी ने भाजपा पर दंगे भड़काने का आरोप लगाया था.

भाजपा ने राहुल गांधी के भाषण को आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए निर्वाचन आयोग से शिकायत की हैं. राज्य निर्वाचन पदाधिकारी जयदीप गोविंद ने बताया कि इस शिकायत के आधार पर राहुल गांधी के भाषण की जांच की जा रही है. इंदौर के जिला निर्वाचन अधिकारी इसे देख रहे हैं.

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने चुनाव आयोग को इंदौर में राहुल गांधी के भाषण की डीवीडी के साथ शिकायत की है. इस शिकायत में कहा गया है कि राहुल गाधी ने इंदौर में अपने भाषण से धार्मिक समुदायों के बीच घृणा की भावना उत्पन्न करने की कोशिश की है. साथ ही जनता के बीच भ्रम फैलाते रहे हैं और उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

भाजपा का कहना है कि राहुल गांधी का बयान भारतीय दंड विधान की धारा 153 के तहत अपराध है. इस कृत्य में मंचासीन कांग्रेस के नेता भी सहभागी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *