ईई के चेंबर में छोड़ा सांप

राजनांदगांव | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव नगर निगम क्षेत्र में जैसे ही अमले ने एक सफाईकर्मी का अतिक्रमण हटाया, इसके बाद वह शख्स शुक्रवार को सुबह साढ़े 11 बजे ईई के चेंबर में आ धमका. बाद में पता चला कि वह अपने साथ एक सपेरे को भी लेकर आया है, उसकी बात सुनी नहीं गई तो उसने ईई के चेंबर में सांप को छोड़ दिया.

इसके बाद वहां कुछ देर के लिए हड़कंप मच गया. ऐसा करते देख प्रभारी ईई दीपक जोशी ने उस व्यक्ति को काफी फटकार लगाई. आधे घंटे तक यह तमाशा चलता रहा, तब तक सांप चेंबर में ही घूमता रहा. बाद में सपेरे को बोलकर सांप को पकड़वाया गया. इसके बाद अधिकारियों ने उस व्यक्ति को वापस भेज दिया. इस दौरान निगम के दूसरे कर्मचारियों ने भी उस व्यक्ति को लौटने के लिए कहा, लेकिन वह चेंबर के पास ही खड़ा रहा.

इस तरह अचानक निगम परिसर में सांप निकलने की बात भी फैल गई. निगम बिल्डिंग के पहली मंजिल के कर्मचारी सांप निकलने की बात सुनते ही दहशत में आ गए. इस कारण नगर निगम का कामकाज भी काफी देर तक प्रभावित हुआ. सारे कर्मचारी ईई चेंबर के करीब एकत्र हो गए. लोग उस सफाईकर्मी को लेकर भी असमंजस में रहे. साथी कर्मचारियों में भी बहस चलती रही. सांप के पकड़े जाने से मामला शांत हुआ. इस वाकये के बाद निगम के कर्मचारियों से उस व्यक्ति के बारे में पूछा गया तो किसी ने उसका नाम नहीं बताया.

कुछ कर्मचारियों ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की बात को लेकर वह नगर निगम आया था. इसके अलावा किसी को भी इस मामले में कोई जानकारी नहीं थी. इस बारे में ईई जोशी से संपर्क किया गया, लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई. वहीं नगर निगम के सभापति हफीज खान ने कहा है कि ‘यह कृत्य बहुत निंदनीय है, कर्मचारियों को मर्यादा में रहकर काम करना चाहिए.’ बहरहाल अपने तरह की इस पहली घटना ने अफसरों को जरूर दहशत में ला दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *