फलाहारी बाबा भी राम रहीम की राह पर?

बिलासपुर | संवाददाता: फलाहारी बाबा भी क्या राम रहीम की अगली कड़ी है?छत्तीसगढ़ में कानून की छात्रा के साथ रेप का आरोपी फलाहारी बाबा ऊर्फ जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी फलाहारी महाराज अपने खिलाफ मामला दर्ज होने की खबर मिलने के बाद एक अस्पताल में भर्ती हो गया है और पुलिस फिलहाल रेप के आरोपी फलाहारी के ठीक होने की प्रतीक्षा कर रही है. पुलिस का कहना है कि वह इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या इस बाबा ने इससे पहले भी ऐसी घटनाओं को अंजाम तो नहीं दिया है. इस रसूखदार बाबा के चरणों में सर झुकाने वालों में संघ प्रमुख मोहन भागवत से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक शामिल रहे हैं.

राम रहीम के खिलाफ भी इसी तरह का पहला मामला सामने आया था लेकिन जब जांच शुरु हुई तो राम रहीम के खिलाफ मामलों की लाइन लग गई. राजस्थान के फलाहारी बाबा को लेकर भी पुलिस ने ऐसी आशंका से इंकार नहीं किया है लेकिन फलाहारी के शिष्यों का कहना है कि बाबा को साजिश के तहत फंसाया जा रहा है और आगे की जांच में सब कुछ साफ हो जायेगा.


गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली एक लड़की ने फलाहारी बाबा के खिलाफ पुलिस में रेप का मामला दर्ज कराया है. लड़की का पूरा परिवार फलाहारी का शिष्य है.

आरोप है कि कानून की छात्रा इस लड़की को अलवर के फलाहारी बाबा के कारण सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता के यहां इंटर्नशीप करने का अवसर मिला था. इंटर्नशीप खत्म होने के बाद लड़की के परिजनों ने कहा कि अपनी पहली कमाई बाबा को समर्पित कर दो. लड़की इसी श्रद्धा के साथ 7 अगस्त को बाबा के अलवर आश्रम में पहुंची.

आरोप है कि बाबा ने लड़की के साथ रात को अपने कमरे में दुष्कर्म का प्रयास किया. दुष्कर्म के दौरान ही कमरे के दरवाजे पर दस्तक हुई और लड़की किसी तरह बाबा की चंगुल से छूट कर भागी और रात भर एक दूसरी जगह में छुप कर रही और फिर अपने भाई के पास दिल्ली लौट गई. बाद में दोनों भाई-बहन बिलासपुर पहुंचे और परिवार के सदस्यों को पूरा मामला बताया.

पिछले दो दशकों से भी अधिक समय से बाबा के शिष्य रहे इस परिवार के सदस्यों ने बाबा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने का निर्णय लिया और फिर महिला थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई.

छत्तीसगढ़ की पुलिस ने आरंभिक जांच के बाद रिपोर्ट को जीरो में दर्ज़ करते हुये मामले को अलवर, राजस्थान पुलिस को सौंप दिया.

अलवर के पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश के अनुसार जब पुलिस रेप के आरोपी फलाहारी बाबा को गिरफ्तार करने के लिये पहुंची तो पता चला कि वह अस्पताल में भर्ती हो गया है. उसे आईसीयू में रखा गया है. फिलहाल पुलिस निगरानी बनाये हुये है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!