फरहान अख्तर ने लिखा कंगना को खुला खत

मुंबई | संवाददाता : फरहान अख्तर को लेकर माना जाता है कि वे विवादों में नहीं पड़ते लेकिन ऋतिक रोशन और कंगना रनोट के मामले में उन्होंने चुप्पी तोड़ी है और बहुत साफ-साफ तौर पर ऋतिक रोशन के पक्ष में आ कर खड़े हो गये हैं. उन्होंने फेसबुक पर जो कुछ लिखा है, उससे लगता नहीं है कि कंगना की मुश्किलें कम होंगी.

फरहान अख्तर ने ऋतिक रोशन का समर्थन करते हुये जो कुछ लिखा है, उसमें किसी के नाम का उल्लेख नहीं है लेकिन इस खुले पत्र से बहुत सारी बातें साफ-साफ तौर पर कह दी गई हैं. जिंदगी ना मिलेगी दोबारा और लक बाई चांस जैसी फिल्म में कंगना के साथ काम कर चुके फरहान के इस कदम को लेकर फिल्म इंडस्ट्री में चर्चा है कि यहां पुराने हिसाब-किताब निबटाये जा रहे हैं.


फरहान ने अपने इस खुले पत्र में मीडिया पर भी आरोप लगाया है और कहा है कि मीडिया ने ऋतिक रोशन के साथ पक्षपात किया. फरहान का मानना था कि ऋतिक की बात को भी महत्व दिया जाना चाहिये था.

अपने पत्र में उन्होंने लिखा है- आज, मैंने एक शख्स द्वारा एक महिला को लिखा खुला पत्र पढ़ा, जिन्हें मैं पेशेवर तौर पर जानता हूं, बहुत अच्छी तरह से..हालांकि, दोनों के बीच विवाद पिछले कुछ समय से सुर्खियों में है, लेकिन जहां तक मैं जानता हूं कि यह पहली बार है कि उस शख्स ने अपना नजरिया जाहिर किया है. यह मेरा अधिकार नहीं है कि मैं उनके हालातों के हिसाब से कौन सही है या गलत है इसका फैसला करूं, यह पता लगाना साइबर अपराध अधिकारियों का काम है, लेकिन मुझे निश्चित तौर पर ऐसा लगता है कि जिस तरह से घटनाक्रम सामने आए हैं, उस पर टिप्पणी किए जाने की जरूरत है.

अपने पत्र में उन्होंने आगे लिखा है- यह डरावना लेकिन सच है कि दुष्कर्म के कुछ मामलों में समाज का एक वर्ग भुक्तभोगी को ही दोषी ठहराता है. मैंने हमेशा इसे अस्वीकार्य पाया है. हालांकि, यह सच है कि अधिकांश मामलों में महिला को गलत समझा जाता है, लेकिन ‘अधिकांश’ और ‘सभी’ में अंतर है.

फरहान ने आरोप लगाते हुये लिखा-ऐसे भी मामले सामने आए हैं, जहां पुरुषों का पीछा किया गया है…हमें भेदभाव नहीं करना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!