Fb के 50लाख सदस्यों ने दिये 1करोड़ डॉलर

काठमांडू | समाचार डेस्क: फेसबुक के अपील पर उसके 50 लाख सदस्यों ने नेपाल के भूकंप पीड़ितों के लिये 1 करोड़ डॉलर की सहायता दी है. इसके साथ फेसबुक अपनी ओर से 20 लाख डॉलर मिलाकर नेपाल के देगा. फेसबुक के द्वारा नेपाल के भूकंप पीड़ितों को आर्थिक सहयोग देने के लिये चलाया जाना वाला अभियान सफल रहा. दुनिया की अग्रणी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने नेपाल भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए दो दिनों के भीतर एक करोड़ डॉलर से अधिक की राहत राशि इकट्ठी कर ली. नेपाल में 25 अप्रैल को आए 7.9 तीव्रता वाले विनाशकारी भूकंप में 6,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 10,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं.

फेसबुक के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक के अपने आकाउंट पर लिखा, “हमने फेसबुक पर लोगों के सामने नेपाल भूकंप पीड़ितों की मदद करने का वैकल्पिक पेशकश रखी. दो दिनों में, 50 लाख से ज्यादा लोगों ने राहत बचाव कार्यो में मदद के लिए एक करोड़ डॉलर से अधिक की राहत राशि दान की है.”


जुकरबर्ग ने कहा, “फेसबुक नेपाल के भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में पीड़ितों की मदद के लिए अतिरिक्त 20 लाख डॉलर की राशि भी दान करेगा.”

उल्लेखनीय है कि फेसबुक ने भूकंप से सुरक्षा की दिशा में एक सुरक्षा फीचर भी तैयार किया है, जिसके तहत नेपाल के 70 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित चिह्नित किया गया है.

जुकरबर्ग ने यह भी कहा कि यह काफी प्रेरक है कि जरूरत के समय में विभिन्न समुदाय के लोग आगे आकर जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!