रोनाल्डो ने मायूस किया, जर्मनी जीता

सल्वाडोर | एजेंसी: फीफा विश्व कप में जर्मनी ने पुर्तगाल को 4-0 से मात दे दी. म्यूलर ने मैच के 12वें मिनट में मिले पहले पेनाल्टी कॉर्नर में गोल कर जग्मनी को मैच में बढ़त दिलवा दी. जर्मनी ने मध्यांतर तक दो और गोल कर 3-0 की अच्छी बढ़त हासिल कर ली.

32वें मिनट में मिले कॉर्नर पर टोनी क्रूस ने बेहतरीन फील्ड गोल किया, जबकि मध्यांतर से ठीक पहले अतिरिक्त मिनट में म्यूलर ने क्रूस के पास पर अपना दूसरा गोल किया.


थॉमस म्यूलर की बेहतरीन हैट्रिक की बदौलत पूर्व चैम्पियन जर्मनी ने एरेना फोंते नोवा स्टेडियम में सोमवार को हुए फीफा विश्व कप-2014 के ग्रुप मुकाबले में पुर्तगाल को हराया. जर्मनी को यह पेनाल्टी पुर्तगाल के जोआओ पेरेरा द्वारा मैच में बाधा पहुंचाए जाने के कारण मिला. न्यूअर को पीला कार्ड भी दिखाया गया.

इससे कुछ ही मिनट पहले मैच के आठवें मिनट में पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मैच का बेहतरीन अवसर बनाया, लेकिन उनके शॉट को जर्मनी के मैन्यूअलन्यूअर ने बीच में ही रोक दिया. मैच के 25वें मिनट में पुर्तगाल के नानी का एक बेहतरीन शॉट मात्र कुछ इंचों से गोल होने से चूक गया.

मध्यांतर से पहले एक भी गोल नहीं कर सके पुर्तगाल के लिए 38वें मिनट में तब बड़ा झटका लगा जब उनके स्टार स्ट्राइकर पेपे को लाल कार्ड दिखाकर मैच रेफरी मिलोराड मैजिक ने उन्हें मैदान से बाहर कर दिया. इसके बाद पुर्तगाल को शेष मैच 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा.

मध्यांतर के बाद पुर्तगाल ने अपने खेल में सुधार लाते हुए जर्मनी को कड़ी चुनौती दी. लेकिन जर्मनी ने लगातार आक्रमण करते हुए 78वें मिनट में एक और गोल कर दिया. मारियो गोट्जे द्वारा लगाया गया शॉट बिना गोल किए रिबाउंड हुआ जिसे म्यूलर ने फिर से पुर्तगाल के गोल का रास्ता दिखा दिया. इसके साथ ही म्यूलर ने अपना हैट्रिक पूरा किया.

जर्मनी 54 प्रतिशत समय तक गेंद अपने पास रखने में सफल रहा और कुल गोल के कुल 13 प्रयास किए. जर्मनी के गोलकीपर ने अपने खिलाफ गोल की कुल नौ कोशिशों को सफलतापूर्वक बचाव किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!