एक्सट्रा टाइम में हार गया इक्वाडोर

ब्रासीलिया | एजेंसी: स्विट्जरलैंड ने इक्वाडोर को अतिरिक्त समय में 2-1 से हरा दिया. फीफा विश्व कप-2014 के ग्रुप चरण के तहत भारतीय समयानुसार रविवार को देर रात एस्टेडियो नेसनल ब्रासीलिया स्टेडियम में ग्रुप-ई के मुकाबले में स्विट्जरलैंड और इक्वाडोर के बीच हुआ. मध्यांतर तक 1-0 की बढ़त लेने वाला इक्वाडोर मध्यांतर के बाद अपनी लय बरकरार नहीं रख सका.

मैच के 22वें मिनट में वाल्टर आयोवी से मिले ऊंचे पास को एन्नर वेलेंसिया ने हेडर के जरिए गोल का रास्ता दिखा दिया. मध्यांतर तक स्विट्जरलैंड एक भी गोल नहीं कर सका, हालांकि उसने गोल करने के अवसर इक्वाडोर की अपेक्षा कहीं अधिक बनाए.


मध्यांतर के ठीक बाद हालांकि उनका लगातार आक्रमण 48वें मिनट में गोल में तब्दील हो गया. रिकॉडरे रॉड्रिग्ज द्वारा कॉर्नर के जरिए दिए गए पास को एडमीर महमेदी ने हेडर के जरिए गोल में भेजकर स्विट्जरलैंड की मैच में वापसी करा दी.

इसके बाद दोनों ही टीमें फुल टाइम तक गोल करने के लिए जूझती रहीं, लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली. जिसके कारण मैच को तीन मिनट के अतिरिक्त समय में ले जाना पड़ा.

पूरे मैच में दोनों ही टीमें लगभग बराबरी का संघर्ष करती नजर आईं, और इस विश्व कप का अब तक का यह सबसे सुस्त मैच रहा. मैच के ड्रॉ होने की संभावना लग रही थी, लेकिन तभी रॉड्रिग्ज के पास पर हैरिस सेफेरोविक ने गेंद को इक्वाडोर के गोलपोस्ट के बाएं ऊपरी कोने में धकेल दिया.

स्विट्जरलैंड के लिए अतिरिक्त समय में यह विजयी गोल करने वाले सेफेरोविक प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए.

स्विट्जरलैंड ने जहां 57 प्रतिशत समय तक गेंद पर कब्जा जमाए रखा, वहीं इक्वाडोर 43 प्रतिशत समय तक ही गेंद अपने पास रख पाया. स्विट्जरलैंड ने गोल की 18 कोशिशें की और इक्वाडोर गोल की 10 कोशिशें कर सका.

स्विट्जरलैंड के गोलकीपर ने अपने खिलाफ गोल की पांच कोशिशों को नाकाम किया, जबकि इक्वाडोर के गोलकीपर ने ऐसे 10 प्रयासों का सफलतापूर्वक बचाव किया.

स्विट्जरलैंड अब ग्रुप चरण के अगले मुकाबले में 21 जून को फ्रांस के खिलाफ तथा इक्वाडोर होंडुरास के खिलाफ उतरेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!