नीदरलैंड्स ग्रुप-बी में शीर्ष पर

साओ पाउलो | एजेंसी: फीफा मैच में नीदरलैंड ने चिली को 2 गोल से हराया. पिछले दो मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली नीदरलैंड्स टीम को सोमवार को एरेना डे साओ पाउलो स्टेडियम में हुए आखिरी ग्रुप मुकाबले में चिली ने कड़ी टक्कर दी. हालांकि आखिरी पांच मिनट में दो गोल कर नीदरलैंड्स ने ग्रुप-बी में शीर्ष स्थान हासिल करने के साथ-साथ ग्रुप-ए के संभावित विजेता मेजबान ब्राजील के साथ अंतिम-16 दौर की भिड़ंत भी टाल दी.

चिली ने गत उपविजेता नीदरलैंड्स को लगभग पूरे मैच में न सिर्फ कड़ी टक्कर दी, बल्कि गोल के लिए भी तरसाए रखा. मध्यांतर तक गोलरहित रहने के बाद मैच दूसरे हाफ में नीदरलैंड्स द्वारा 75वें मिनट में वेस्ले स्नीडर की जगह बुलाए गए लेरॉय फेर ने मैदान में प्रवेश करने के दो मिनट के अंदर नीदरलैंड्स को मैच का पहला गोल दिला दिया.

डेरिल जैनमाट के कॉर्नर शॉट को फेर ने हेडर के जरिए सीधे चिली के गोलपोस्ट का रास्ता दिखाया, जिसे एक मिनट पहले ही डीपे के बेहतरीन शॉट को रोकने वाले चिली के गोलकीपर ब्रावो नहीं रोक सके.

नीदरलैंड्स के लिए दूसरा गोल अतिरिक्त समय में पिछले मैच के हीरो रहे अर्जेन रोबेन के बेहतरीन पास पर मेम्फिस ने किया. रोबेन इस मैच के भी नायक रहे.

दोनों टीमें पहले ही अंतिम-16 में प्रवेश कर चुकी थीं, तथा इस जीत के साथ नीदरलैंड्स ने ग्रुप-बी में शीर्ष पर रहते हुए अगले दौर में प्रवेश किया. नीदरलैंड्स को अगले दौर में क्रोएशिया या मेक्सको का सामना करना पड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *