फिल्म एक्सन-जैक्सन की कमाई कम

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: फिल्म ‘एक्सन-जैक्सन’ से जितनी सफलता की उम्मीद की जा रही थी उस पर यह फिल्म खरी नहीं उतर रही है. प्रभुदेवा की बनाई दूसरी फिल्म ‘राउडी राठौर’ ने अच्छी-खासी कमाई की थी. ‘राउडी राठौर’ में सोनाक्षी सिन्हा के साथ अक्षय कुमार ने अभिनय किया था. बीते दिनों के डांस मास्टर और आज के अभिनेता और निर्देशक प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘एक्सन-जैक्सन’ जल्द ही 20 करोड़ रुपये का कारोबार कर लेगी. लेकिन व्यापार विशेषज्ञों का कहना है कि यह आंकड़े फिल्म के लिए ज्यादा अच्छे नहीं हैं. अजय देवगन, सोनाक्षी सिन्हा, यामी गौतम और मनस्वी अभिनीत यह फिल्म शुक्रवार को तकरीबन 3000 सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

मल्टीमीडिया कम्बाइंस के राजेश थडानी ने कहा, “फिल्म ने दो दिनों में 19 करोड़ की कमाई की है. इस फिल्म को बनाने में 75 करोड़ रुपये का खर्च आया था, इस हिसाब से फिल्म को अभी और अच्छा प्रदर्शन करना है. वे लोग जो प्रभुदेवा की फिल्में पसंद करते हैं उन्हें इस फिल्म को देखने जरूर जाना चाहिए, पर हर किसी को नहीं.”

उन्होंने कहा कि, “प्रभुदेवा को ‘आर.. राजकुमार’ और ‘राउडी राठौर’ जैसी फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है.”

व्यापार विशेषज्ञ कोमल नाहटा ने ट्विटर पर लिखा, “एक्सन-जैक्सन भी नियमित और साधारण फिल्म है. यह फिल्म गुणवत्तापूर्ण फिल्में पसंद करने वाले लोगों के लिए नहीं है.

एक्सन-जैक्सन के साथ हास्य फिल्म ‘सुलेमानी कीड़ा’ भी रिलीज हुई है, लेकिन यह फिल्म भी ज्यादा अच्छा कारोबार नहीं कर सकी.

नाहटा ने ट्वीट किया, “सुलेमानी कीड़ा अच्छी फिल्म है. जिन लोगों को अलग तरह का सिनेमा पसंद है यह फिल्म उनके लिए बनी है. वाणिज्यिक रूप से फिल्म ज्यादा सफल नहीं रहेगी.”

उन्होंने बताया, “फिल्म ने अभी तक मात्र 25 लाख रुपये का कारोबार किया है, जो कि नगण्य है. यह फिल्म चुनिंदा लोगों के लिए ही बनी है.” उल्लेखनीय है कि हालीवुड में एक्सन-जैक्सन नाम से एक फिल्म 1988 में बनी ती. जिसमें कार्ल वेदर्स, क्रेग नेलसन थे तता फिल्म एक्सन जैक्सन का निर्देशन क्रेग बैक्सले ने किया था. यह अपने जमाने की सफल फिल्म रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *