रोम फिल्म फेस्टिवल में छा गया ‘हैदर’

रोम | मनोरंजन डेस्क: शेक्सपियर की क्लासिक कहानी से कश्मीर के पृष्ठभूमि में बनी भारतीय फिल्म ‘हैदर’ ने रोम के फिल्म फेस्टिवल में पीपल्स च्वाइस अवार्ड जीता है. ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी भारतीय फिल्म ने ‘ऑडिएंस अवार्ड’ जीता है वह भी किसी अंतर्राष्ट्रीय मंच पर. फिल्म ‘हैदर’ को विशाल भारद्वाज ने निर्देशित किया है तथा इसमें शाहिद कपूर, श्रद्धा कपूर, तब्बू, के के मेनन और इरफान खान ने अभिनय किया है. उल्लेखनीय है कि फिल्म ‘हैदर’ दो अक्टूबर के दिन रिलीज हुई थी. फिल्म ने रोम में इसी शनिवार को ‘पीपल्स च्वाइस अवार्ड’ जीता है.

इस फिल्म ‘हैदर’ की विपण करने वाली कंपनी डिजनी इंडिया की उपाध्यक्ष और विपणन एवं वितरण प्रमुख अमृता पांडेय ने एक बयान में कहा, “इससे हमारा विश्वास पुख्ता हो गया है कि अच्छी फिल्म सीमाओं को लांघ सकती है. इस पुरस्कार ने ‘हैदर’ को विश्व मानचित्र पर ला दिया है.” फिल्म के निर्देशक विशाल भारद्वाज के लिए यह गौरव का पल है.


अमृता पांडेय ने फिल्म ‘हैदर’ के कहानी के बारे में बताते हुए कहा, “हैदर शेक्सपियर की शैली की एक क्लासिक कहानी है, जिसे कश्मीर की पृष्ठभूमि के साथ दोबारा कहा गया है. यह वह कहानी है, जिसे हम दुनिया तक ले जाना चाहेंगे. अब यह पुरस्कार पाना ‘हैदर’ की पूरी टीम के लिए एक सम्मानजनक क्षण है.”

उल्लेखनीय है कि रोम फिल्म महोत्सव में इससे पहले 2013 में ‘डलास बायर्स क्लब’ और 2012 में ‘द मोटल लाइफ’ को पीपल्स च्वाइस अवार्ड दिया गया था. बहरहाल रोम में ‘पीपल्स च्वाइस अवार्ड’ जीतना बालीवुड के लिये तथा देश के लिये गौरव का पल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!