pk को 300 करोड़ी बनने से रोकना मुश्किल

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: सोमवार को फिल्म ‘पीके’ ने 100 करोड़ की कमाई करके साबित कर दिया है कि वह बालीवुड का सबसे कमाऊ पूत बनने की काबिलियत रखता है. अपने रिलीज की चौथे ही दिन फिल्म ‘पीके’ ने 100 करोड़ का आकड़ा छू लिया. जाहिर है कि साल 2014 के अंत तक ‘पीके’ 200 करोड़ रुपयों की कमाई कर लेगा. इससे पहले बालीवुड के 200 करोड़ी क्लब में धूम3 280 करोड़, कृष3 240 करोड़, किक 233 करोड़, चेन्नई एक्सप्रेस 226 करोड़, हैप्पी न्यू ईयर 203 करोड़ और थ्री ईडियट्स 202 करोड़ कमा चुकी है. जिस तरह से आमिर खान तथा राजकुमार हिरानी ने ‘पीके’ के लिये मेहनत की है उससे जाहिर है कि फिल्म अपने-आप में एक बेहतरीन फिल्म बनी है. इसके बावजूद, राजकुमार हिरानी की हालिया रिलीज फिल्म ‘पीके’ को ट्विटर पर किसी ने ‘गुस्ताख लेकिन सभ्य’, किसी ने ‘हिंदू परंपराओं का उपहास’ तो किसी ने 2014 की सर्वश्रेष्ठ फिल्म बताया है. इन दिनों ट्विटर पर ‘पीके’ का बहिष्कार और इसका समर्थन एक चलन बना हुआ है.

अपने परिवार के लिए ‘पीके’ के 30 टिकट खरीदकर लाईं अभिनेत्री जूही चावला ने ट्विटर पर लिखा, “मुझे ‘पीके’ से कुछ शिकायतें हैं..मैं बहुत-सी चीजों से सहमत हूं, लेकिन कुछ से असहमत भी हूं. यह एक अच्छी फिल्म है. एक ऐसी फिल्म, जो विचार और बहस शुरू करती है.”

जूही के अलावा अन्य लोगों ने भी इस बारे में अपने विचार लिखे. इनमें से कुछ यहां पेश हैं.

ट्विटर उपयोगकर्ता विवेक बंसल ने लिखा : ‘पीके’ का बहिष्कार करें. अपनी फिल्म ‘पीके’ में बदनाम अभिनेता हाजी आमिर विभिन्न दृश्यों में हिंदू परंपराओं और समारोहों का मजाक उड़ाता है. मिथुन : यह महज एक फिल्म है. जाइए इसे देखिए और लौट आइए. सैयद शोएब : हम ‘पीके’ का समर्थन करते हैं, क्योंकि हम 21 सदी में धर्म में व्याप्त जिन गलत चीजों का सामना करते हैं और जिन चुनौतियों से उबरने की जरूरत है, यह उन सबको बयां करती है.” इन सब से जाहिर है कि फिल्म ‘पीके’ ने लोगों का ध्यान अपने ओर कींचा है जो किसी फिल्म के हिच होने के लिये जरूरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *