टोरंटो फिल्म समारोह में ‘The Lunchbox’

टोरंटो | मनोरंजन डेस्क: भारतीय फिल्मकार रितेश बत्रा की फिल्म ‘द लंचबॉक्स’ को 18वें वार्षिक टोरंटो फिल्म समारोह में सर्वश्रेष्ठ फीचर अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. टोरंटो फिल्म क्रिटिक्स एसोसिएशन अवार्ड समारोह में पुरस्कार जीतने वाली यह एकलौती भारतीय फिल्म होगी, जिसके लिए एसोसिएशन के सदस्यों ने मतदान किया था. एसोसिएशन के सदस्यों में टोरंटो के पत्रकार और प्रसारक शामिल हैं, जिन्होंने फिल्म समीक्षा और टिप्पणी में विशेषज्ञता हासिल की है.

साल 2013 में आई फिल्म ‘द लंचबॉक्स’ में अभिनेता इरफान खान और अभिनेत्री निमरत कौर ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं. फिल्म का प्रदर्शन कान्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टीवल सहित कई अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर हो चुका है.


टोरंटो फिल्म क्रिटिक्स एसोसिएशन अवार्ड समारोह की आधिकारिक वेबसाइट ‘टोरंटोफिल्मक्रिटिक्स डॉट कॉम’ के मुताबिक, अवार्ड समारोह की मेजबानी टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टीवल के कला निदेशक कैमरन बेली छह जनवरी को विशेष रात्रिभोज के साथ करेंगे.

समारोह में रिचर्ड लिंकलैस्टर की फिल्म ‘ब्वॉयहुड’ को तीन पुरस्कार दिए जाएंगे, जिनमें सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का अवार्ड शामिल है, जो अभिनेत्री पैट्रिसिया एरक्वे ट को दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!