वित्तमंत्री जयंत मलैया लूटे गये

भोपाल | समाचार डेस्क: लुटेरों के हौसलें इतने बढ़ गयें हैं उन्होंने मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री से ही लूटपाल कर ली. खबरों के अनुसार चलती ट्रेन में यह लूटपाट की गई थी. जिसमें कोई घायव नहीं हुआ है. मध्यप्रदेश के वित्तमंत्री जयंत मलैया और उनकी पत्नी सुधा मलैया को जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन जाने वाली ट्रेन में लूटपाट का शिकार बनना पड़ा है. मलैया परिवार ने अपने साथ हुई घटना की निजामुद्दीन स्टेशन पर रेलवे पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. जानकारी मिली है कि मलैया दंपति ट्रेन के वातानुकूलित प्रथम श्रेणी में बुधवार-गुरुवार की रात दमोह से दिल्ली जा रहे थे. यह गाड़ी जब आगरा-मथुरा के बीच थी, तभी कुछ लुटेरे आए और उन्होंने चाकू दिखाकर नकदी व जेवरात लूट लिए. लुटेरों की संख्या 12 बताई जा रही है. कूपे में वित्तमंत्री मलैया ऊपर की बर्थ पर और उनकी पत्नी नीचे की बर्थ पर थीं.

मलैया की पत्नी सुधा मलैया ने गुरुवार को दिल्ली में मीडिया को बताया कि वह अपने पति के साथ ट्रेन के कूपे में थीं. देर रात में उनके किसी ने उनके कंपार्टमेंट का दरवाजा जोर से खटखटाया. जैसे ही उन्होंेने दरवाजा खोला, पांच से छह लुटेरे घुस आए. इन लुटेरों ने उनके पति और उन पर चाकू अड़ाते हुए धमकाया. इन लुटेरों ने उनके बैग से नकदी निकालने के साथ उनके हाथ की अंगूठी निकलवा ली और गले से जेवरात उतरवा लिए.


सुधा मलैया ने बताया कि लुटेरों के हाथ में बड़े आकार के चाकू थे. उन्होंने धमकाया और लूटपाट को अंजाम दिया. लुटेरों ने अन्य कंपार्टमेंट में भी लूटपाट की. उनके मुताबिक, आरपीएफ के जवानों के आने पर बदमाश कोच के बाहर ताला लगाकर भाग गए. सभी बदमाश एक ही रंग के कपड़े पहने हुए थे और चेहरे पर कपड़ा बांधे हुए थे.

‘प्रभु’ के भरोसे चल रही गाड़ी के कोच अटेंडेंट ने वित्तमंत्री मलैया को बताया कि उसे पांच-छह लोगों ने हथियार के बल पर घेर रखा था. आरपीएफ के जवानों की सजगता से बड़ी वारदात होने से बची.

मगर मंत्री की पत्नी को इस बात को लेकर रोष है कि आरपीएफ के जवानों ने लुटेरों पर गोली न चलाने को लेकर बेतुके जवाब दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!