स्वाति मालीवाल के खिलाफ FIR

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: दिल्ली में स्वाति मालीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. उनके खिलाफ एफआईआर दिल्ली की महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा शउक्ला की शिकायत के बाद हुई जांच के बाद किया गया है. दिल्ली महिला आयोग में भर्ती घोटाले की शिकायत पर भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. स्वाति म‌ालिवाल से सोमवार को ऑफिस में दो घंटे तक चली पूछताछ में एसीबी टीम ने उनसे 27 सवाल पूछे थे, जिसका जवाब देने के लिए स्वाति मालीवाल ने एक सप्ताह का समय मांगा था.

पूर्व दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह ने 85 लोगों की भर्तियों को लेकर सवाल उठाए थे. उनका आरोप था कि नियमों को ताख पर रखकर आम आदमी पार्टी के नेताओं के बच्चों व रिश्तेदारों की भर्ती आयोग में की गई है.

बरखा ने एसीबी को एक लिस्ट सौंपी है. जिसमें ऐसे 85 लोगों के नाम हैं, जिन्हें आवेदन किए बिना ही दिल्ली महिला आयोग में नौकरी पर रख लिया गया था.

गौरतलब है कि एसीबी की टीम ने स्वाति मालीवाल के दफ्तर से कुछ कागजात भी जब्त किए हैं. जबकि स्वाति का कहना है कि यह सब उन्हें परेशान करने के लिए किया जा रहा है. आयोग में हर भर्ती पूरी प्रक्रिया अपनाने के बाद की गई है.

पूरे मामले पर स्वाति मालिवाल का कहना हैं कि हम काम कर रहे हैं इसीलिए हमसे सवाल पूछा जा रहा है. बरखा सिंह पर आरोप लगाते हुए स्वाति ने कहा कि हमने 1 साल में इतना काम किया हैं जितना पुरानी अध्यक्ष ने 8 साल में नहीं किया, इसीलिए हमसे सवाल पूछे जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि एक साल के अंदर हमने 12 हजार केस अटेंड किए हैं. इसलिए हमें परेशान किया जा रहा है. पिछली महिला आयोग की अध्यक्ष ने 8 साल में केवल एक केस हैंडल किया है. हम अपना काम करते रहेंगे. जरूरी हुआ तो जेल भी जाएंगे. हम किसी भी एजेंसी के पूछताछ से डरने वाले नहीं है. हमें काम से मतलब है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *