ताज़ा खबरदेश विदेश

होटल में आग, 17 की मौत

नई दिल्ली | डेस्क: दिल्ली में एक होटल में आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई है. अवैध तरीके से बनाये गये इस होटल में मंगलवार को तड़के आग लगी. हालांकि आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है.

बीबीसी के अनुसार दिल्ली के करोल बाग इलाक़े में मंगलवार तड़के एक होटल में आग लगने से कम-से-कम 17 लोगों की मौत हो गई है. आग किस वजह से लगी अभी ये स्पष्ट नहीं है और इसकी जाँच हो रही है.

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि अधिकतर लोगों की मौत दम घुटने से हुई. हालाँकि सत्येंद्र जैन ने कहा कि शुरुआती नज़र में ये लापरवाही का मामला लगता है क्योंकि जिस इलाक़े में ये होटल है वहाँ केवल चार मंज़िलें बनाने की इजाज़त है मगर ये होटल छह मंज़िला है.

उन्होंने कहा कि डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को इस बारे में मंगलवार रात तक जाँच कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए गए हैं. होटल अर्पित पैलेस में आग सुबह साढ़े चार बजे के आस-पास लगी.

आग बुझाने के लिए 20 से ज़्यादा दमकल गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया. अग्निशमन कर्मचारियों ने होटल से लगभग 35 लोगों को बाहर निकाला.

अधिकारियों के अनुसार अभी कुछ लोग घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कई लोगों ने जान बचाने के लिए होटल की छत से छलांग लगा दी.

आग पर क़ाबू पा लिया गया है और फ़िलहाल इलाक़े को घेरकर जाँच की जा रही है.

error: Content is protected !!