मगध एक्सप्रेस में आग, कोई हताहत नहीं

बक्सर | एजेंसी: बिहार के गहमर और चौसा रेलवे स्टेशन के बीच दिल्ली से इस्लामपुर जा रही 12402 डाउन मगध एक्सप्रेस की प्रथम श्रेणी वातानुकूलित डिब्बे में सोमवार को आग लग गई. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग लगने की वजह से पटना-मुगलसराय रेलखंड पर रेलगाड़ियों का परिचालन रोक दिया गया है. रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, 11.02 बजे दिलदार नगर से रवाना हुई और 11.35 बजे चौसा स्टेशन के कुछ दूर पहले यह हादसा हुआ. आग की लपटें दूसरी बोगी की ओर फैलते देख चालक ने पीछे की बोगी को अलग कर दिया और जलती बोगी को चौसा रेलवे स्टेशन पर लाकर खड़ा कर दिया.

दानापुर रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी आर.के. सिंह ने बताया कि मंडल रेल प्रबंधक एन.के. गुप्ता घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. उन्होंने बताया कि डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है. इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है, अफरा-मफरी के कारण एक-दो लोगों को मामूली चोटें आई हैं. सिंह के मुताबिक इस रेलखंड पर रेलगाड़ियों का आवागमन रोक दिया गया है.

दिल्ली-गुवाहाटी संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल, महानंदा एक्सप्रेस सहित कई रेलगाड़ियां विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर फंसी रहीं. रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, परिचालन शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है, लेकिन सही वजह का पता जांच के बाद ही चल पाएगा. रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *