विदेशी से गैंगरेप के आरोपियों को उम्रकैद

नई दिल्ली | भोपाल: विदेशी महिला के साथ बलात्कार के आरोपियों को आजीवन कारावास सुनाये जाने का अधिकांश संगठनों ने स्वागत किया है. हालांकि कुछ महिला संगठनों ने कहा है कि इस मामले में दोषियों को फांसी की सजा देनी चाहिये. इन संगठनों का कहना है कि मध्यप्रदेश में जिस तरीके से रेप की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं, उसमें ऐसे अपराधियों के खिलाफ समाज में साफ संदेश जाना चाहिये.

गौरतलब है कि दतिया जिले में स्विटजरलैंड की युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के सभी छह आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. आरोपियों पर 10-10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. भारत भ्रमण पर आया स्विटजरलैंड का जार्ज दंपति साइकिल से ओरछा से आगरा जा रहा था. 15 मार्च की रात को उन्होंने सिविल लाइन थाना क्षेत्र के झरिया गांव के पास भुतहा जंगल में रूकने का मन बनाया. जार्ज दंपति जब टेंट में थे तभी कुछ हथियारबंद लोगों ने उन्हें घेर लिया और पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म किया.


टोरापियों ने स्विस दंपति से मारपीट करने के अलावा उनका लैपटॉप, नकदी सहित अन्य सामान भी लूट लिया गया था. पुलिस ने पीड़ित की शिकायत दर्ज कर संदिग्धों की परेड कराई थी. सभी आरोपी दतिया के निकले. इन आरेापियों के पास से पुलिस ने लूट का सामन भी बरामद किया.

विशेष सत्र न्यायाधीश जिंतेंद्र शर्मा की अदालत ने शनिवार को छह आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई, साथ ही उन पर 10-10 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई है. न्यायालय ने जुर्माने की राशि में से 50 हजार रुपये पीड़िता को देने के आदेश दिए हैं.यह सुनवाई शनिवार को हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!