देश विदेश

वरिष्ठ पत्रकार गौतम सिद्धार्थ का निधन

नई दिल्ली | संवाददाता: देश के जाने-माने पत्रकार गौतम सिद्धार्थ का आज निधन हो गया. 50 साल के गौतम सिद्धार्थ का आज ही जन्मदिन था. उन्हें ह्रदयाघात के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उनके माता-पिता और भाई रांची में रहते हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया के वरिष्ठ संपादक गौतम सिद्धार्थ का लंबा समय बिलासपुर और छत्तीसगढ़ में गुजरा था. उन्होंने बिलासपुर के सीएमडी कॉलेज से अपनी पढ़ाई की थी.

दर्शन और आध्यात्म के गंभीर अध्येता गौतम ने लंबे समय तक पायोनियर दिल्ली में काम किया. पायोनियर में प्रकाशित होने वाले उनका स्तंभ ‘ह्युमन वाइसेस’ पूरे देश में सर्वाधिक लोकप्रिय स्तंभ माना जाता था. वे वरिष्ठ पत्रकार निखिल चक्रवर्ती की स्मृति में स्थापित निखिल चक्रवर्ती मेमोरियल फाउंडेशन के ट्रस्टी भी थे.


लगभग एक दशक से टाइम्स ऑफ इंडिया से जुड़े हुये गौतम इन दिनों पत्रकारिता के अपने अनुभवों पर किताब लिखने की तैयारी कर रहे थे.आज गौतम जब रोजमर्रा के काम के लिये टाइम्स के कार्यालय में थे, उसी समय उन्हें ह्रदयाघात हुआ. उनके सहयोगियों ने उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

error: Content is protected !!