गीता की आंखों से बहने लगता है खून

सहरसा | डेस्क: गीता की आंखों से अपने आप खून निकलने लग जाता है. आंखों से बहते खून के कारण आसपास के गांवों में अफवाह फैल गई कि गीता डायन है. पीड़िता की शादी दो साल पहले महिषी के महेश शर्मा से हुई थी. लेकिन इस बीमारी के कारण उन्होंने 21 साल की गीता को मायके में ला कर छोड़ दिया. तब से पीड़िता अपने मायके में ही है. गीता की यह कहानी दुनिया भर की पत्र-पत्रिकाओं की सुर्खी बन गई है.

बीए पार्ट 1 में पढ़ने वाली गीता बिहार के सहरसा जिले के सौर बाजार के गांव तीरी बराही रहने वाली है. स्थानीय डॉक्टरों का कहना है कि उसे परप्यूरा या फिर हिमोफिलिया की बीमारी हो सकती है.


इस बीमारी में आंखों के अलावा शरीर के दूसरे हिस्सों से भी रक्तस्राव होने लगता है. इस स्थिति में उसके शरीर में प्लेटलेट्स कम हो जाते हैं. ऐसे में जब उसे खून चढ़ाना पड़ता है, तभी उसे राहत मिलती है.

कोसी इलाके के डॉक्टर आई. डी. सिंह ने बच्ची के इलाज की पहल की है. जिसके बाद उसे पटना भेजा गया है. डॉक्टर सिंह ने कहा है कि गीता के इलाज में जो भी खर्च आयेगा, वे उसे वहन करेंगे. इधर राज्य सरकार ने भी कहा है कि उसे सभी आवश्यक मदद दी जायेगी. छातापुर विधायक नीरज कुमार बबलू ने भी पीड़ित के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें आश्वस्त किया है कि राज्य सरकार उनकी हरसभंव मदद करेगी.

पीड़िता के पिता सुखदेव शर्मा और मनोर देवी ने स्थानीय चिकित्सकों और विधायक के प्रति आभार जताया है और कहा है कि उन्हें इस बात का विश्वास है कि उनकी बच्ची का अगर बेहतर इलाज हो तो उसकी बीमारी ठीक हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!