गोल्डन बूट की दौड़ में म्यूलर

रेकिफ | एजेंसी: थॉमस म्यूलर ने 55वें मिनट में अमरीका को गोल किया. इसके साथ ही म्यूलर ब्राजील के नेमार और अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी के साथ गोल्डन बूट की दौड़ में बराबरी पर आ गए. तीनों खिलाड़ियों ने अब तक चार-चार गोल किए हैं.

मध्यांतर तक दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं. जर्मनी ने इस बीच दूसरे और 47वें मिनट में गोल के दो अवसर जरूर गंवाए. मध्यांतर के ठीक बाद इस विश्व कप का पहला हैट्रिक लगाने वाले थॉमस म्यूलर ने 55वें मिनट में रिबाउंड होकर वापस आई गेंद को काफी दूर से कई खिलाड़ियों के बीच से शानदार शॉट के जरिए अमरीका के गोलपोस्ट के दाहिने कोने में भेज दिया.


दोनों टीमें जब मैदान पर उतरीं तो उन पर ग्रुप चरण से बाहर होने का खतरा तो मामूली था, लेकिन ग्रुप-जी एकमात्र ऐसा ग्रुप है जिसमें कोई भी टीम दावे के साथ नहीं कह सकती कि वह अंतिम-16 में जाएगी ही. हालांकि अमरीकी और जर्मनी में से किसी एक टीम का अगले दौर में प्रवेश सुनिश्चित था.

मैच के अतिरिक्त मिनट में अमरीका के पास स्कोर को बराबर करने का सुनहरा मौका था, लेकिन एलेजांद्रो बेडोआ के बेहतरीन शॉट को जर्मनी की रक्षापंक्ति के खिलाड़ी ने उतने ही बेहतरीन प्रयास से रोक दिया.

हार के बावजूद अमरीका भी अंतिम-16 में प्रवेश करने में सफल रहा, क्योंकि घाना पर पुर्तगाल की 2-1 से जीत के बावजूद पुर्तगाल गोल अंतर के आधार पर अमरीका से पिछड़ गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!