छत्तीसगढ़रायपुर

छेड़खानी के आरोपी प्रोफेसर को लड़कियों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लड़कियों के साथ कथित रुप से छेड़खानी करने वाले कॉलेज के प्रोफेसर पर मंगलवार को लड़कियों ने हमला बोल दिया.आरोप है कि लड़कियों ने प्रोफेसर को कॉलेज की गैलरी में चप्पल ले कर दौड़ाया, उन्हें पीटा और अंततः हालत ये हो गई कि प्रोफेसर साहब को सहकर्मी प्रोफेसरों ने किसी तरह लड़कियों से बचाया. इस घटना के बाद से कॉलेज में तनाव का वातावरण बन गया, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश की.

गौरतलब है कि राजधानी रायपुर के डिग्री गर्ल्स कॉलेज में पिछले सप्ताह कुछ छात्राओं ने एक प्रोफेसर पर आरोप लगाया था कि जब अध्ययनशाला में कोई कर्मचारी नहीं रहता तो प्रोफेसर गंदी नीयत से छात्राओं की फाइल चेक करने के लिए बुलाते हैं, उनके साथ छेड़खानी करते हैं. छात्राओं का कहना है कि फेल करने का भय दिखा कर प्रोफेसर उनके साथ दुर्व्यवहार करते हैं. छात्राओं ने आरोप लगाया था कि कुछ महिला प्राध्यापकों ने भी इस प्रोफेसर से बच के रहने के लिये कहा था.

इस मामले में पिछले सप्ताह भर से धरना-प्रदर्शन का दौर चल रहा है. छात्राओं ने इस मामले में महिला आयोग और स्थानीय पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई है. लेकिन कॉलेज प्रबंधन कोई कार्रवाई करने के बजाये छात्राओं पर ही दबाव बनाने की कोशिश में जुटा हुआ था. इसे लेकर छात्राओं और छत्तीसगढ़ छात्र संगठन जोगी ने भी कॉलेज प्रबंधन को चेतावनी दी थी.

मंगलवार को नाराज़ छात्रायें प्रदर्शन के इरादे से कॉलेज पहुंची थीं, जहां आरोपी प्रोफेसर नज़र आ गये, जिसके बाद लड़कियों ने धावा बोल दिया. प्रोफेसर साहब कॉलेज की गैलरी में भाग रहे थे और लड़कियां पीटते हुये उन्हें दौड़ा रही थीं. आरोपी प्रोफेसर ने अपने सहकर्मियों से मदद मांगी तब कहीं जा कर वे लड़कियों के चंगुल से बच पाये.

error: Content is protected !!