60 माह दीजिये, देश को बदल दूंगा: मोदी

गोरखपुर | समाचार डेस्क: सुभाष चंद्र बोस की तर्ज पर नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आप मुझे 60 महीने दीजिये, मैं आपको चैन की जिंदगी दूंगा. 60 माह से मोदी का तात्पर्य यह था कि मुझे पॉच साल के लिये प्रधानमंत्री बना दीजिये. गौरतलब रहे कि भारत के स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस ने कहा था कि तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा.

नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जन्म तिथि पर गोरखपुर में आयोजित रैली में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने कहा कि “नेताजी के हाथ में कुछ नहीं है. सबका मालिक एक है.” उन्होंने जनता को ‘सबका’ का मतलब भी समझाने का प्रयास किया. गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि सबका का मतलब है ‘सपा, बसपा और कांग्रेस’ और इन सबका मालिका कौन है, जनता यह भी जानती है.गौरतलब रहे कि उत्तरप्रदेश में मुलायम सिंह को नेताजी के नाम से भी जाना जाता है.


भाजपा नेता नरेन्द्र मोदी ने समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह पर जमकर निशाना साधा. मोदी ने कहा कि मुलायम सिंह को नहीं मालूम कि उत्तरप्रदेश को गुजरात बनाने के लिये 56 इंच का सीना चाहिये. उन्होंने कहा कि गुजरात बनाने के मायने नेताजी को नहीं मालूम है.

उप्र को गुजरात बनाने के लिए 56 इंच का सीना चाहिए जो कि उनके पास नहीं है. अपने राज्य के विकास की चर्चा करते हुए इन्होंने कहा कि गुजरात बनाने के मायने लगातार 10 वर्षो तक कृषि विकास दर 10 प्रतिशत रखना है. नेताजी का राज्य 3 से 4 प्रतिशत के बीच ही लुढ़क जाता है.

मोदी ने मुलायम और मुख्यमंत्री अखिलेश पर कटाक्ष करते हुए कहा, “आजकल मैं जहां-जहां जाता हूं, बाप-बेटा हमारा पीछा करते हैं.” मोदी ने कहा कि गुजरात बनाने का मतलब होता है, 24 घंटे बिजली, 365 दिन बिजली, घर-घर और गली-गली में बिजली. इतना सब कुछ करने के लिए इच्छाशक्ति की जरूरत पड़ती है.

उन्होंने मुलायम सिंह पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि सिर्फ वोट बैंक के लालच में नेताजी ने उप्र को बर्बाद कर दिया है. उप्र के पास इतनी ताकत है कि अकेले वह हिंदुस्तान का भाग्य बदल सकता है, लेकिन उप्र को बदलने की इच्छाशक्ति ही उनमें नहीं है.

गोरखपुर के मानबेला मैदान में एकत्रित लाखों कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने मुलायम की बातों का करारा जवाब देने का भरसक प्रयास किया. ज्ञात हो कि वाराणसी में सपा की ओर से आयोजित ‘देश बचाओ, देश बनाओ’ रैली के दौरान सपा मुखिया मुलायम सिंह ने मोदी के खिलाफ काफी तीखे तेवर दिखाए. पलटवार करते हुए मोदी ने कहा, “नेताजी कहते हैं कि वह उप्र को गुजरात नहीं बनने देंगे. नेताजी सही कहते हैं, उनके अंदर इतनी हैसियत नहीं कि उप्र को गुजरात बना सकें.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!