जम्मू: गृह मंत्रालय ने स्थगित की फ्लैग मीटिंग

जम्मू | एजेंसी: पाकिस्तान की ओर से जारी गोलाबारी के चलते उनके साथ होने वाली फ्लैग मीटिंग को स्थगित कर दिया गया है. जम्मू एवं कश्मीर में रिहायशी इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की जाने वाली गोलीबारी को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पाकिस्तान एवं भारत के अर्धसैनिक बलों के बीच हालिया शत्रुतापूर्ण गतिविधियों पर चर्चा के लिए पूर्व निर्धारित फ्लैग मीटिंग बुधवार को स्थगित कर दी. जम्मू लोकसभा सीट से सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह बुधवार को सीमा के पास स्थिति का जायजा लेने के लिए यहां पहुंच रहे हैं.

जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि पाकिस्तान ने मंगलवार रातभर गोलीबारी की और बुधवार सुबह होने पर भी गोलीबारी बंद नहीं की.


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से किए गए मोर्टार हमले में बुधवार सुबह सांबा सेक्टर के चिलयारी गांव में दो महिलाओं की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हुए.

अधिकारी ने कहा, “घायलों को जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सीमा सुरक्षा बल पाकिस्तानी हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रही है.”

जम्मू एवं कश्मीर में बीते छह अक्टूबर को पाकिस्तान की ओर से हालिया युद्धविराम संधि के उल्लंघन की शुरुआत के बाद बुधवार को पाकिस्तानी गोलीबारी में मरने वालों की संख्या सात और घायलों की संख्या 55 हो गई है.

इससे पूर्व एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “पाकिस्तान ने पूंछ जिले में भारतीय चौकियों पर और जम्मू जिले में रिहायशी इलाकों में रातभर गोलीबारी की. कठुआ जिले में बुधवार सुबह फिर से पाकिस्तान की ओर से बीएसएफ की चौकियों पर और हीरा नगर सेक्टर के रिहायशी इलाकों में गोलीबारी शुरू कर दी गई.”

जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास स्थित 30 गांवों के 20,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!