अमित शाह का गोवा में विरोध

पणजी | समाचार डेस्क: गोवा में आरएसएस प्रमुख की अगुवाई में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को काले झंडे दिखाये गये. शनिवार को जब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 2017 के विधानसभा चुनाव की तैयारी के सिलसिले में बूथ कार्यकर्ताओँ की एक सभा को संबोधित करने जा रहे थे जब उन्हें काले झंडे दिखाये गये. दरअसल, गोवा आरएसएस के प्रमुख सुभाष वेलिंगकर की अगुवाई वाला संगठन राज्य में अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों को दिये जा रहे सरकारी अनुदान का विरोध कर रहा है.

उल्लेखनीय है कि सुभाष वेलिंगकर की अगुवाई वाला संगठन प्राइमरी स्कूलों में क्षेत्रीय भाषा को शिक्षा का माध्यम बनाने की पैरवी कर रहा है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का विरोध भारतीय भाषा सुरक्षा मंच के बैनर तले किया गया.

भारतीय भाषा सुरक्षा मंच (बीबीएसएम) अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों को सरकारी अनुदान को वापस लेने की मांग कर रहा है. यह संगठन चाहता है कि गोवा में प्राथमिक स्कूलों में क्षेत्रीय भाषाओं को शिक्षा का माध्यम बनाया जाए. इसने इसे लेकर राज्यव्यापी प्रदर्शन शुरू किया है.

श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में जाने के लिए जब शाह का काफिला गोवा विश्वविद्यालय रोड पहुंचा तो बीबीएसएम के कार्यकर्ताओं ने पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में भाजपा अध्यक्ष को काले झंडे दिखाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *