Golden Kela Awards याने इज्जत का फलूदा

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: बालीवुड में ‘गोल्डन केला अवार्ड्स’ का अर्थ कदापि भी यह नहीं है कि पाने वाले के इज्जत का फलूदा बनाया जा रहा है. दरअसल, Random Magazine तथा Sundaas Film Institute द्वारा इसे साल के सबसे खराब सिनेमा, अभिनेता, अभिनेत्री, निर्देशक आदि को यह इसलिये दिया जाता है कि उनके गम को हास्य के माध्यम से कम किया जा सके. उल्लेखनीय है कि Random Magazine एक हास्य पत्रिका है जिसका उद्देश्य मजाक उड़ाना नहीं बल्कि मनोरंजन करना है. ठीक उसी की तर्ज पर ‘गोल्डन केला अवार्ड्स’ को मनोरंजन का एक जरिया माना जाता है जैसे ‘होली’ में महामूर्ख सम्मेलन में चुने हुए लोगों को सम्मानित किया जाता है. इस ‘गोल्डन केला अवार्ड्स’ का फैसला ऑनलाइन वोटिंग के जरिये किया जाता है. जिसमें कोई भी भाग ले सकता है. इस साल के ‘गोल्डन केला अवार्ड्स’ के लिये फिल्म निर्माता साजिद खान की सुपर फ्लॉप फिल्म ‘हमशकल्स’ पांच नामांकन के साथ सबसे आगे है. प्रभुदेवा की ‘एक्शन जैक्सन’ को चार नामांकन मिले हैं. यह पुरस्कार अमरीका में होने वाले गोल्डन रैस्बेरी अवार्ड्स का भारतीय संस्करण है. इस साल गोल्डन केला अवार्ड्स वर्ष 2014 में रिलीज हुई सबसे बुरी फिल्मों को ‘सम्मान’ देगा.

सैफ अली खान, रितेश देशमुख, बिपाशा बसु, तमन्ना भाटिया व राम कपूर की मुख्य भूमिका वाली ‘हमशकल्स’ सर्वाधिक बुरी फिल्म, सर्वाधिक बुरा निर्देशक साजिद खान, सर्वाधिक बुरा अभिनेता सैफ अली खान, घोर घटिया बोल और ‘बावरा हो गया है के’ पुरस्कार के लिए नामांकित हुई है.

अजय देवगन व सोनाक्षी सिन्हा अभिनीत ‘एक्शन जैक्सन’ सर्वाधिक बुरी फिल्म, सर्वाधिक बुरा निर्देशक, सर्वाधिक बुरा अभिनेता व सर्वाधिक बुरी अभिनेत्री के पुरस्कार के लिए नामांकित की गई है.

‘हमशकल्स’ और ‘एक्शन जैक्सन’ के अलावा सलमान खान की ‘किक’, ऋतिक रोशन की ‘बैंग बैंग’ और शाहरुख खान की ‘हैप्पी न्यू ईयर’ भी सर्वाधिक बुरी फिल्म की श्रेणी में नामांकित की गई है.

सर्वाधिक बुरे अभिनेता की श्रेणी में सैफ अली खान और अजय देवगन की टक्कर अर्जुन कपूर ‘गुंडे’, सलमान ‘किक’ और रानी मुखर्जी ‘मर्दानी’ से है.

सर्वाधिक बुरी अभिनेत्री श्रेणी के दावेदारों में कैटरीना कैफ बैंग बैंग, सोनम कपूर उनके सभी कामों के लिए, तमन्ना भाटिया ‘एंटरटेनमेंट’, जैकलीन फर्नाडीज ‘किक’ और सोनाक्षी ‘एक्शन जैक्सन’, ‘लिंगा’ व ‘हॉलीडे’ शामिल हैं.

सातवें वार्षिक ‘गोल्डन केला पुरस्कार’ समारोह का आयोजन 14 मार्च को नई दिल्ली स्थित इंडिया हैबिटेट सेंटर में होगा. संयोग की बात है कि इस साल के ‘गोल्डन केला अवार्ड्स’ के फिल्म श्रेणी में ‘हमशकल्स’ तथा ‘एक्शन जैक्सन’ सबसे आगे चल रहें हैं ‘लिंगा’ नहीं अन्यथा रजनीकांत का तो फलूदा बनना तय था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *