गूगल नेक्सस-7 भारतीय बाज़ार में उपलब्ध

गूगल का लोकप्रिय टैबलेट नेक्सस-7 भारतीय बाज़ार में बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है. अभी 16 जीबी क्षमता वाला नेक्सस-7 दुकानों में नहीं मिल रहा है लेकिन इसे खरीदने के इच्छुक इसे गूगल प्ले स्टोर से प्राप्त कर सकते हैं, हालांकि कंपनी इसे 5 अप्रैल के बाद ही ग्राहकों को भेजना शुरु करेगी. गूगल प्ले स्टोर पर इसकी मौजूदा कीमत 15999 रुपए रखी है जिसमें फोन का शिपिंग खर्च शामिल नहीं है.

7 इंच के बैक-लिट हाई डेफिनिशन डिस्प्ले वाले इस टैबलेट में ऐसी कई खूबियां है जो इसे इस कीमत पर मिलने वाले अन्य टैबलेट से बेहतर बनाता है.


1.3 गीगाहर्ट्ज़ एनवीडिया टेग्रा 3 क्वॉडकोर प्रोसेसर वाले इस टैबलेट में 1 जीबी रैम के अलावा 16 जीबी की स्टोरेज क्षमता उपलब्ध कराई गई है. इसकी बैटरी क्षमता भी काफी ज्यादा है, जो इसे हाई डेफिनिशन वीडियो मोड पर भी 8 घंटे लगातार चलने लायक बनाता है. ये टैबलेट एंड्रायड 4.2 जेलीबीन ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है.

गूगल नेक्सस-7 को भारत में आधिकारिक रूप से नवंबर में लॉंच किया गया था तब कहा गया था कि कंपनी इसे 19999 रुपए में उपलब्ध कराएगी लेकिन अब इसके दाम में 4000 रुपए की कटौती की गई है. गूगल नेक्सस-7 को कीमत में इस कटौती के बाद माना जा रहा है कि टैबलेट बाज़ार में गूगल की हिस्सेदारी बढ़ने में मदद मिलेगी.

error: Content is protected !!