आईफोन को ट्क्कर देगा मोटो एक्स

न्यूयॉर्क: गूगल जल्दी ही बाज़ार में एक ऐसा स्मार्टफोन उतारने जा रही है, जो कम दाम में कई नई ख़ासियतों की वज़ह से मार्केट में उपलब्ध सभी स्मार्टफ़ोनों को कड़ी टक्कर देगा. इस स्मार्टफ़ोन के निर्माण की ज़िम्मेदारी गूगल ने अपनी सहायक कम्पनी मोटोरोला को सौंपी है, जिसका अधिग्रहण गूगल ने हाल ही में किया है.

इस नए फ़ोन का नाम रखा गया है मोटो-एक्स. गूगल का कहना है कि अपनी कम क़ीमत और नई अनूठे फीचर्स की वज़ह से यह नया स्मार्टफ़ोन बाज़ार में बेहद लोकप्रिय हो जाएगा.


मोटो एक्स का निर्माण अमरीका के टेक्सस स्थित फैक्टरी में किया जाएगा. आगामी अगस्त माह से गूगल इस फ़ोन का निर्माण करने के लिए 2000 कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया शुरु करने जा रही है.

मोटोरोला के सीईओ डेनिस बुडसाइड ने बताया कि यह नया स्मार्टफ़ोन आपके जीवन से जुड़ी हर घटना पर, आपकी हर जानकारी पर नज़र रखेगा और आपकी इच्छा का पहले से ही अनुमान लगाकर वह काम करेगा, जो आप करना चाहते हैं. मोटो-एक्स बड़ा समझदार फ़ोन होगा. वह अपने आसपास घटने वाली हर बात को समझेगा.

डेनिस बुडसाइड ने दावा किया है कि मोटो एक्स एक ऐसा फ़ोन होगा, जिसे हाथ में लेने के बाद लोग एप्पल आईफ़ोन को हमेशा के लिए भूल जाएँगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!